सहारनपुर जेएनएन। गंगोह विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी के जिला महामंत्री चौधरी किरत सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

गंगोह विधानसभा सीट पर पिछले एक माह से भाजपा के टिकट के अनेक दावेदार लखनऊ और दिल्ली के चक्कर लगा रहे थे, मगर पार्टी ने रविवार को चौधरी किरत सिंह को प्रत्याशी बना दिया। रामपुर मनिहारान ब्लाक के गांव उमाही के रहने वाले 52 वर्षीय चौधरी किरत सिंह करीब तीन दशक से पार्टी से जुड़े हैं। वर्ष 1991 में वह भाजयुमो रामपुर मनिहारान के मंडल अध्यक्ष बनाए गए थे। इसके अलावा वह भाजपा के जिला मंत्री, जिला उपाध्यक्ष, सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रहे और वर्तमान में वह भाजपा के जिला महामंत्री हैं। गंगोह से टिकट मिलने से पहले वह जिला सहकारी बैंक के निदेशक का चुनाव लड़े हैं। वर्तमान में बैंक के निदेशक हैं।

------

नामांकन में शामिल रहेंगे कई मंत्री

भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र कश्यप ने बताया कि भाजपा प्रदेश कार्यालय से जारी सूची के अनुसार सोमवार को नामांकन में कैबिनेट मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री सूर्यप्रताप शाही, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अशोक कटारिया, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. धर्म सिंह सैनी, राज्यसभा सदस्य विजयपाल सिंह तोमर भी शामिल रहेंगे। इनके अलावा भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी भी नामांकन में शामिल रहेंगे।

--

हर्ष जताया

संसू,रामपुर मनिहारान/इस्लामनगर: गंगोह विधानसभा से किरत सिंह भाजपा प्रत्याशी को बनाए जाने पर पैतृक गांव में लोगों ने मिठाई वितरित कर पार्टी हाईकमान का आभार व्यक्त किया। पैतृक गांव उमाही कला में ग्रामीणों ने जमकर खुशियां मनाई। टिकट घोषित होते ही ग्रामीण उनके निवास पर पहुंचे और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। ग्रामीणों ने किरत सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने पर पार्टी हाईकमान का आभार जताया। कस्बे के शहरी पुल चौक पर रमेश पवार घसोती के यहां एक दूसरे को मिठाई खिलाकर किरत सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने पर खुशियां मनाई गई। रमेश पवार ने कहा किरत सिंह ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे। पूर्व सभासद किरत सिंह मिटू ने कहा पार्टी हाईकमान ने किरत सिंह को प्रत्याशी बनाकर कार्यकर्ताओं को सम्मान देने का कार्य किया है कार्यकर्ता तन मन से उन्हें जीत दिलाकर पार्टी का कर्ज उतारेगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप