Move to Jagran APP

हत्यारोपितों की गिरफ्तारी को भीम आर्मी ने लगाया जाम

सहारनपुर : आगरा के ग्राम लालउ में अनुसूचित जाति की युवती संजली जाटव के हत्यारोपितों की गि

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 10:16 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 10:16 PM (IST)
हत्यारोपितों की गिरफ्तारी को भीम आर्मी ने लगाया जाम
हत्यारोपितों की गिरफ्तारी को भीम आर्मी ने लगाया जाम

सहारनपुर : आगरा के ग्राम लालउ में अनुसूचित जाति की युवती संजली जाटव के हत्यारोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भीम आर्मी ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इससे पहले की प्रदर्शनकारी प्रदेश सरकार का पुतला फूंकते, उससे पहले ही पुलिस उसे छिन ले गयी। प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी के बीच पीडि़त परिवार को 50 लाख का मुआवजा और एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी की मांग को ज्ञापन दिया।

loksabha election banner

आगरा के लालउ में 18 दिसंबर को दो युवकों ने स्कूल जाती संजली जाटव पर पेट्रोल डालकर ¨जदा जला दिया था। ¨जदगी और मौत से जूझते हुए संजली ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। मगर छह दिन बीत जाने के बावजूद संजली के हत्यारोपितों को अभी तक नहीं पकड़ा गया। इसके विरोध में शनिवार को भीम आर्मी भारत एकता मिशन के कार्यकर्ता पुलिस लाइन में एकत्रित हुए और नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट तिराहे पर पहुंच जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार का फूंकना चाहा तो पुलिस पुतला हाथ से छीनकर ले गयी। भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल ¨सह वालिया के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार पर दलित विरोधी होने के नारे लगाते हुए कहा कि अभी तक भी आगरा पुलिस प्रशासन घटना का राजफाश नहीं कर पाई। वालिया ने कहा कि यदि राज्य सरकार व पुलिस प्रशासन घटना का राजफाश कर दोषियों को सजा नहीं देती तो तीन दिन बाद भीम आर्मी जनपद को शांतिपूर्ण तरीके से बंद करा विरोध दर्ज कराएगी। उन्होंने राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में युवती संजली के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दिये जाने तथा परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिये जाने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों में विनोद प्रधान, प्रवीण गौतम, विजय कुमार, सम्राट गौतम, दौलत राम, ¨टकू कपिल, साजिब प्रधान, रहमान, कर्मवीर प्रधान, गो¨वद, जसवंत, प्रवीण, मेहरदास, सुनील नौटियाल, अर्जुन, रोबिन गौतम आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.