सहारनपुर जेएनएनए। दिल्ली में संत रविदास मंदिर तोड़े जाने को लेकर भीम आर्मी के प्रवक्ता मंजीत नौटियाल ने आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने फेसबुक लाइव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए आपत्तिजनक भाषा में कहा कि यह सरकार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हश्र को न भूले। अगर तोड़ी गई प्राचीन प्रतिमा 21 अगस्त तक पुन: स्थापित नहीं की तो वे मरने-मारने पर उतर आएंगे।

मंगलवार सुबह मंजीत नौटियाल ने फेसबुक लाइव पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट को गुमराह कर दिल्ली विकास प्राधिकरण ने 600 साल पुराने संत रविदास मंदिर को तुड़वा डाला। डीडीए ने सुप्रीम कोर्ट में गलत याचिका लगाकर जो आदेश कराया है, वह अनुचित है। इससे जन-भावनाएं आहत हुई हैं। नौटियाल ने न्यायालय से अपील करते हुए कहा कि 21 अगस्त से पहले मामले का संज्ञान लेकर मूर्ति को पुन: उसी स्थान पर स्थापित कराया जाए। ऐसा नहीं हुआ तो देश का माहौल खराब हो जाएगा। इसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। अगर हमारे संत, महापुरुषों की प्रतिमाएं तोड़कर भावनाओं को ठेस पहुंचाई तो हम कटने-काटने को तैयार हो जाएंगे।

नौटियाल ने भीमआर्मी से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए सवालिया लहजे में कहा कि-तुमने हथियार कमर में लटकाने के लिए ले रखे हैं। जरूरत पर इनका इस्तेमाल नहीं करोगे तो कब करोगे? वीडियो में मंजीत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेकर कहा कि-आपको सिख समाज के अपमान का वक्त तो याद ही होगा। सिख गनर ने इंदिरा गांधी को कितनी गोलियां मारी थीं।

20 मिनट 10 सेकेंड के इस लाइव वीडियो में नौटियाल ने अनुसूचित समाज के लोगों से कहा कि आप लोग घरों से क्यों नहीं निकल रहे हो। 21 अगस्त को पूरी तैयारी से दिल्ली पहुंचें। सरकार हमारे महापुरुषों का इतिहास खत्म करने की कोशिश में है।

------------------- वीडियो का परीक्षण कराने के बाद कार्रवाई की जाएगी। किसी को हिसा का रास्ता नहीं अपनाने दिया जाएगा। सहारनपुर के कप्तान को भी कहा गया कि वह मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई करें।

-प्रशांत कुमार, एडीजी जोन मैंने यह वीडियो नहीं देखा है। एसएसपी को मामले की पड़ताल करने तथा आरोप सही पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

-उपेंद्र कुमार अग्रवाल, डीआइजी, सहारनपुर परिक्षेत्र

वीडियो देखा है। इसमें एक युवक आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग कर भड़काऊ बयानबाजी कर रहा है। उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

-दिनेश कुमार पी, एसएसपी राष्ट्रीय प्रवक्ता का वीडियो मैंने नहीं देखा है। देखने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा। हां, 21 अगस्त की तैयारी पूरी कर ली है। 20 अगस्त की रात को ही यहां से 20 हजार भीम सैनिक दिल्ली रवाना होंगे। 22 अगस्त को सहारनपुर बंद करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन को ज्ञापन भी दे दिया है।

-कमल वालिया, राष्ट्रीय महासचिव भीमआर्मी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप