सहारनपुर, जेएनएन। बेहट: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बेहट शाखा के प्रबंधक संदीप कुमार जैन ने शनिवार को अपनी शादी की 23वीं वर्षगांठ अनूठे तरीके से मनाई।

उन्होंने इस अवसर पर बैंक पहुंचे ग्राहकों व आसपास के दुकानदारों को अपने खर्च पर निश्शुल्क मास्क बांटे। कुछ दिन पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस संकट को अवसर में बदल लेना है। जिससे प्रभावित होकर उन्होंने अपनी शादी की 23वीं सालगिरह को विशेष रूप से मनाया। शाखा प्रबंधक अपने स्टाफ के साथ बैंक से बाहर आए और आसपास के दुकानदारों व दुकानों पर उस समय मौजूद ग्राहकों को भी मास्क बांटे। उन्होंने कहा कि इस महामारी का विनाश हम अपना और समाज का बचाव कर ही कर सकते हैं। सभी निर्धारित गाइडलाइन का पालन करें।

मौसम बदलने से किसानों की बढ़ रही चिता

गंगोह: चार दिन से बदल रहा मौसम किसानों की चिता बढ़ा रहा है। लगातार चल रही तेज हवा व बारिश के कारण गेहूं की कटाई भी प्रभावित होने की संभावना है।

इस समय किसान अपने खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को समेटने में लगा हुआ है। चार दिन से बढ़ी गर्मी के बाद मौसम को देखते हुए तेजी से फसल काटने में किसान जुट गए थे। अभी तक क्षेत्र में आधी फसल भी किसान समेट नहीं सके हैं। फसल कटाई में तेजी के कारण बाजार में ग्राहकों की आमद भी कम हो गई थी। शुक्रवार रात चली तेज हवाओं व बारिश के बाद किसानों के चेहरे मुरझा गए थे। तेज हवाओं से आम के बाग भी प्रभावित हुई है। इस समय भी किसानों को तेज हवा व बारिश का डर ही सता रहा है। माना जा रहा है कि यदि मौसम सही रहा तो दस दिन में अधिकांश फसल किसान समेट लेंगे। बेमौसम बारिश की मार के कारण किसान बेहद चिता में हैं।

Edited By: Jagran