Move to Jagran APP

अवैध खनन के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन

बेहट क्षेत्र में हैदरपुर उर्फ हिदूवाला में खनन पट्टे पर मानकों के विपरीत खनन कराने का आरोप लगाते हुए रविवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:18 PM (IST)
अवैध खनन के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन
अवैध खनन के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट क्षेत्र में हैदरपुर उर्फ हिदूवाला में खनन पट्टे पर मानकों के विपरीत खनन कराने का आरोप लगाते हुए रविवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। आरोप है कि पट्टाधारक भारी मशीनों से गहराई तक खनन करा रहा है, जिससे बरसात में गांव को बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है। साथ ही मशीनों के कारण उन्हें रोजगार भी नहीं मिल रहा है।

loksabha election banner

गांव खवासपुर और हिदूवाला गांव के बड़कला नदी में प्रशासन ने खनन पट्टा आवंटित किया है। यह खनन जेसीबी और एचएम मशीनों के द्वारा कराया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। अवैध खनन कराने का आरोप लगाते हुए रविवार को प्रदर्शन करने लगे। कहा कि दिन रात हो रहे अवैध खनन में नदी में कई मीटर गहरे गड्ढे हो गए हैं। जिससे आसपास के गांव को बरसात के मौसम में नदी में बाढ़ आने पर खतरा उत्पन्न हो गया है। इन लोगों का यह भी कहना था कि जन सुनवाई के समय प्रशासन ने हल्की मशीनों से खनन कराने और स्थानीय लोगों को रोजगार प्राथमिकता पर देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ग्रामीणों ने खनन रूकवाने मांग की है। प्रदर्शनकारियों में इरफान, अरशद, आजम, अमजद, आरिफ, असगर, अमरीश, तिलकराम, शहजाद, नितिन आदि शामिल रहे। एसडीएम दीप्ति देव यादव का कहना है कि दोनों पक्षों में से किसी ओर से कोई शिकायत नहीं मिली। फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी। यदि खनन नियमों के अनुसार नहीं हो रहा होगा तो खनन पट्टा धारक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.