सहारनपुर, जेएनएन। जिले में भले ही कोरोना के मरीज नहीं हों, लेकिन लोगों को अभी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। लोगों को अधिक से अधिक संख्या में टीका लगवाना चाहिए। ताकि कोरोना को जड़ से खत्म किया जाए। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग रोजाना हजारों लोगों को टीका लगा रहा है। सोमवार को भी जिले के 27 हजार 823 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना को जिले से जड़ से खत्म करने के लिए रोजाना चार हजार से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। पिछले काफी समय से कोरोना का कोई मरीज नहीं मिला है। हालांकि देवबंद में एक महिला पाजिटिव आ गई थी, जिसका उपचार चल रहा है। महिला एक बच्चे को भी जन्म दे चुकी है, जिसकी जांच रिपोर्ट लैब में गई हुई है। डीएम ने बताया कि लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए। डीएम ने जिले के लोगों से अपील की है कि लोग अपने सैंपल देकर जांच भी कराए और टीककारण भी लगवाएं।

जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि सोमवार को जिले में 364 केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों पर 68 हजार 500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। हालांकि यहां पर 27 हजार 823 लोग ही टीका लगवाने के लिए पहुंचें।

शाह-योगी की सभा सफल बनाने को बेनीवाल ने बनाई रणनीति

जागरण संवाददाता, सहारनपुर:

मां शाकंभरी देवी राज्य विश्व विद्यालय के दो दिसंबर को प्रस्तावित शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर क्षेत्रीय अध्यक्ष ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिये।

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कहा कि सहारनपुर में विश्वविद्यालय के निर्माण से आसपास के जनपदों में भी शिक्षा के द्वार खुलेंगे। इसलिए सभी व्यवस्था पूर्ण हो और सबसे ज्यादा ध्यान हमें अपने क्षेत्र में प्रचार प्रसार पर रखना है, जिससे सभी आमजन को गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की सूचना सही समय पर मिल सके और अधिक से अधिक संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए सहारनपुर आ सकें। किसी भी प्रकार की अव्यवस्था ना हो इसकी चिता जनप्रतिनिधि, जिला पदाधिकारी व कार्यकर्ता करेंगे। वाहनों की व्यवस्था की चिता सभी कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि मिलकर करेंगे। प्रत्येक वाहन का प्रमुख बनाना है बस के साथ में कौन व्यक्ति रहेगा इसकी जानकारी पहले से दे देनी है। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से पहुंचे जिला प्रभारी डीके शर्मा, जिला अध्यक्ष डा. महेंद्र सैनी, महामंत्री डा. पवन सवई, महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, आयुष मंत्री डा. धर्म सिंह सैनी, कैराना सांसद प्रदीप चौधरी, देवबंद विधायक कुंवर बृजेश सिंह, रामपुर विधायक देवेंद्र नीम, गंगोह विधायक किरत सिंह, शिवराज रोड, जिला उपाध्यक्ष अजीत राणा, जिला मीडिया प्रभारी विपिन चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran