सहारनपुर: चिलकाना रोड पर बुधवार सुबह दुस्साहसिक वारदात से सनसनी मच गई। बाइक सवार दो युवकों ने स्कूल जा रही दसवीं कक्षा की छात्रा पर एसिड उड़ेल दिया। घायल छात्रा जिला अस्पताल के आइसीयू में भर्ती है। एसएसपी दिनेश कुमार पी कई थानों की पुलिस के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। परिजनों ने दो युवकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मंडी थानाक्षेत्र के मोहल्ला रायवाला निवासी छात्रा एक्टिवा स्कूटी से चिलकाना रोड स्थित ब्राउनवुड स्कूल में पढ़ने जा रही थी। लार्ड महावीरा एकेडमी से थोड़ा आगे निकली तो पीछे से बाइक पर आए दो युवकों ने प्लास्टिक की बोतल में भरा एसिड उस पर उड़ेल दिया। छात्रा सड़क पर गिर गई। समीप ही अपनी दुग्ध डेयरी पर बैठे कांग्रेस के जिला महामंत्री संजय वालिया आदि ने छात्रा के चेहरे पर दूध डाला। इसके बाद लोग उसे ब्राउनवुड स्कूल ले गए। स्कूल के प्रधानाचार्य ए मुदस्सर छात्रा को जिला अस्पताल ले गए।

तीन टीम गठित, एक आरोपित पकड़ा

एसएसपी ने आरोपितों की गिरफ्तारी को तीन टीम गठित की हैं। शाम को कोतवाली प्रभारी पवन चौधरी के नेतृत्व में टीम ने पुराना कलसिया रोड से एक आरोपित आसिफ (18) पुत्र सईद को बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से बचने के प्रयास में उसके पैर की हड्डी टूट गई। उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया है। दूसरा आरोपित शोएब (19) पुत्र तसलीम फरार है। स्कार्फ से बच गया चेहरा

छात्रा ने ठंड से बचने के लिए चेहरे को स्कार्फ से ढक रखा था। इसके चलते उसके चेहरा झुलसने से बच गया, लेकिन एक आंख में एसिड का असर बताया जाता है। छात्रा ने पुलिस को बताया कि आरोपित छात्र उसे काफी समय से परेशान कर रहे थे। उसकी मां ने युवकों के परिजनों से शिकायत भी की थी। दो युवकों ने छात्रा पर कोई केमिकल फेंका है। डाक्टर अभी कन्फर्म नहीं कर पा रहे हैं। डाक्टरों के अनुसार, छात्रा खतरे से बाहर है। चेहरा बच गया है। फरार आरोपित को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

- दिनेश कुमार पी, एसएसपी

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप