Move to Jagran APP

सीएए के विरोध में धरना जारी

देवबंद में सीएए एनपीआर और संभावित एनआरसी के विरोध में ईदगाह मैदान में चल रहा महिलाओं का धरना प्रदर्शन सातवें दिन भी जारी रहा। रविवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत विभिन्न संगठनों ने ईदगाह मैदान पहुंच धरने को अपना पूर्ण समर्थन दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 11:43 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 06:04 AM (IST)
सीएए के विरोध में धरना जारी
सीएए के विरोध में धरना जारी

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में सीएए, एनपीआर और संभावित एनआरसी के विरोध में ईदगाह मैदान में चल रहा महिलाओं का धरना प्रदर्शन सातवें दिन भी जारी रहा। रविवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत विभिन्न संगठनों ने ईदगाह मैदान पहुंच धरने को अपना पूर्ण समर्थन दिया।

loksabha election banner

ईदगाह मैदान स्थित धरना स्थल पर रविवार को नगर समेत देहात क्षेत्र से बड़ी संख्या में महिलाओं का धरना स्थल पर पहुंचने का सिलसिला जारी है वहीं, रविवार को साप्ताहिक अवकाश के चलते भारी संख्या में पुरुष भी पहुंचे और धरने का समर्थन किया। धरने में खालिदा उस्मानी, अजरा व इंजा ने कहा कि हमारा आंदोलन संविधान बचाने के लिए है। और यह हमारा हक है, जिसे हमसे कोई नहीं छीन सकता। खुशनसीब, सबीहा और अजरा ने कहा कि सीएए में छह धर्मों को शामिल करना और मुस्लिमों को छोड़ देना कहा का इंसाफ है। यह प्रधानमंत्री का सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे को खोखला करता है। जैनब, कुद्दूसिया और मुस्कान ने भी विचार रखे और सीएए को काला कानून बताते हुए इसे वापिस नहीं लिए जाने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने की बात कही। वहीं, रविवार को कांग्रेस कमेटी के जिला सहारनपुर अध्यक्ष चौ. मुजफ्फर अली, पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा, दिव्य संत शिरोमणी गुरु रविदास शिक्षा शोध एवं मानव उत्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष सुशील जायसवाल ने धरना स्थल पहुंच धरने को अपना समर्थन की घोषणा की। इस दौरान ईदगाह मैदान सीएए वापिस लो, हिदुस्तान जिदाबाद के नारों से गूंजता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.