Move to Jagran APP

दिनदहाड़े ट्रांसपोर्टर परिवार को बंधक बनाकर लाखों की लूट

सहारनपुर: बुधवार दोपहर बदमाशों ने महापौर के सामने वाली गली में ट्रांसपोर्टर परिवार को

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 10:53 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 10:53 PM (IST)
दिनदहाड़े ट्रांसपोर्टर परिवार को बंधक बनाकर लाखों की लूट
दिनदहाड़े ट्रांसपोर्टर परिवार को बंधक बनाकर लाखों की लूट

सहारनपुर: बुधवार दोपहर बदमाशों ने महापौर के सामने वाली गली में ट्रांसपोर्टर परिवार को बंधक बना लिया। हथियार से आतंकित करते हुए लाखों रुपये की नकदी लूट ली। ट्रांसपोर्टर ने एक बदमाश को पकड़ना चाहा तो उसने तमंचे की बट से ट्रांसपोर्टर का सिर फोड़ दिया। पुलिस ने मौका-मुआयना कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

loksabha election banner

कोतवाली सदर बाजार क्षेत्र के पंत विहार फेस-वन में ट्रांसपोर्टर चंद्र प्रकाश भटेजा पत्नी सोनिया तथा तीन बच्चों वैदिक(06), नियति(12) तथा चैरी(10) के साथ रहते हैं। बुधवार को चंद्रप्रकाश टीपी नगर अपने दफ्तर गए हुए थे। करीब डेढ़ बजे चार बदमाश डोर बेल बजाकर इनके घर में घुस गए। बदमाशों ने अपने-अपने तमंचे निकालकर सोनिया व तीनों बच्चों को निशाने पर ले लिया। सभी को गोली मारने की धमकी देते हुए पूछा कि पैसा कहां है? जल्दी बताओ वरना अपनी जान से जाओगे..। सोनिया ने अलमारी खोली तो बदमाशों ने सामने रखे करीब डेढ़-दो लाख रुपये कब्जे में लिए, हालांकि वहीं प्लास्टिक के डिब्बे में रखे जेवरों पर उनकी नजर नहीं पड़ी।

उसी दौरान दूध लेकर दूधिया रियाज वहां पहुंचा और ट्रांसपोर्टर चंद्रप्रकाश भी पहुंच गए। वह अंदर घुसे तो बदमाशों ने उन्हें भी गन प्वाइंट पर ले लिया। चंद प्रकाश ने शोर मचाया तो बदमाश बाहर की तरफ दौड़ पड़े। तीन बदमाश तो सफेद रंग की स्विफ्ट कार में बैठ गए, जबकि चौथे को चंद्रप्रकाश ने पकड़ लिया। सड़क पर गिरा कर हाथापाई होने लगी। तभी कार से उतर कर आए दूसरे बदमाश ने ट्रांसपोर्टर के सिर पर तमंचे की बट मार दी और चारों फरार हो गए, तभी मोहल्लेवासी भी आ गए। पड़ौसी जय प्रकाश शर्मा खून से लथपथ चंद्रप्रकाश को लेकर पहले चौकी हसनपुर और फिर अस्पताल पहुंचे । शाम पांच बजे इंस्पेक्टर अशोक कुमार सोलंकी ने घटना के बाबत पूछताछ की। इंस्पेक्टर ने बताया कि मौके से 315 बोर का कारतूस भी मिला है। ट्रांसपोर्टर की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

-----------

असलाह देख चश्मदीद सहमा

घटना का चश्मदीद शिव कुमार अध्यापक है। चंद्रप्रकाश भटेजा के साथ घर के बाहर जब बदमाशों की हाथापाई हो रही थी तो इस मंजर को शिव कुमार देख रहे थे। पुलिस पूछताछ में भी शिव कुमार ने बताया कि उनके सामने दो बदमाश हाथ में तमंचा लेकर चंद्रप्रकाश के साथ हाथापाई कर रहे थे। जब चंद्र प्रकाश ने उन्हें नहीं छोड़ा तो सिर पर बट मारकर वह बदमाश सफेद रंग की कार जिसका नंबर डीएल-38 में बैठ कर फरार हो गए। डीएल-38 से ज्यादा वह पढ़ नहीं सके।

---------

पुलिस को पूरा जोर बदमाशों की संख्या घटाने में

घटना की सूचना के करीब तीन घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचे इंस्पेक्टर अशोक कुमार सोलंकी ने पीड़ित परिवार से बातचीत की। उनका जोर इसी बात पर था कि कहीं बदमाशों की संख्या चार से ज्यादा न हो जाए। जबकि चश्मदीद शिव कुमार से तो बदमाशों की संख्या दो कहलवाने पर ही जोर दे रहे थे।

---------------

बदमाशों को थी मोटी रकम की जानकारी

ट्रांसपोर्टर चंद्रप्रकाश ने बताया कि हर सप्ताह मंगलवार को उनके पास कारोबार से संबंधित मोटी रकम आती है, मगर इस मंगलवार को इत्तेफाक ही था कि कहीं से पेमेंट नहीं आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.