सहारनपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है, लेकिन जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की सतर्कता के कारण कोरोना के मरीज तेजी के साथ ठीक भी हो रहे हैं। शुक्रवार को भी 150 से अधिक मरीज ठीक हुए हैं। हालांकि 444 नए कोरोना संक्रमित भी मिले हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 2389 हो गई है। वहीं, 80 हजार 278 लोगों ने कोरोनारोधी टीका भी लगवाया है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि रोजाना चार से पांच हजार लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं, जिसमें से 400 से अधिक कोरोना के मरीज रोजाना सामने आ रहे हैं। डीएम का कहना है कि तीसरी लहर में यह संक्रमण अधिक फैलने वाला है। इसलिए लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए। लोगों को मास्क पहनना चाहिए। शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए। इसके अलावा अपनी इम्यूनिटी का भी ध्यान रखना चाहिए। डीएम ने बताया कि दूसरी लहर में लापरवाही के कारण 441 लोगों की जान चली गई थी। 32 हजार 900 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। हालांकि 32 हजार 459 लोग ठीक भी हो गए थे। तीसरी लहर में भी एक महिला की कोरोना संक्रमित होने के कारण मौत हो चुकी है। हालांकि यह महिला शामली की थी।

491 केंद्रों पर चला टीकाकरण अभियान

सहारनपुर : जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को जिले में 491 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया गया। 48 हजार 400 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने लक्ष्य से दोगुना टारगेट किया। 80 हजार 278 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया, जिसमें 4747 किशोरों ने टीका लगवाया और 1689 लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई है।

Edited By: Jagran