Move to Jagran APP

50 दिन में 273 अपराधियों पर शिकंजा, भेजा जेल

अपराधियों को उनकी असल जगह पहुंचाने के लिए जिला पुलिस 24 घंटे एक्टिव मोड में है। बीते 50 दिन के विशेष अभियान में जिला पुलिस ने 273 अपराधियों को सलाखों के पीछे धकेल दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 11:39 PM (IST)
50 दिन में 273 अपराधियों पर शिकंजा, भेजा जेल
50 दिन में 273 अपराधियों पर शिकंजा, भेजा जेल

सहारनपुर, जेएनएन। अपराधियों को उनकी असल जगह पहुंचाने के लिए जिला पुलिस 24 घंटे एक्टिव मोड में है। बीते 50 दिन के विशेष अभियान में जिला पुलिस ने 273 अपराधियों को सलाखों के पीछे धकेल दिया। इन अपराधियों में सिर्फ इनामी ही नहीं बल्कि गोतस्कर, शराब तस्करों के साथ-साथ लुटेरे व चोर भी शामिल हैं। अपराधियों की एक बड़ी फौज को जेल भेजने के बाद पुलिस काफी हद तक राहत की सांस ले रही है।

loksabha election banner

पुलिस महकमे में अपने सख्त रुख की पहचान रखने वाले एसएसपी डा. एस चन्नप्पा ने थानेदार को स्पष्ट कह दिया है कि काम करने वाला ही थानों में तैनात रहेगा, जो इस व्यवस्था से खुश नहीं, वह स्वयं ही लाइन में आमद करवा ले। इसका नतीजा यह हुआ कि उनके द्वारा 50 दिन का वक्त सभी को दिया था। शुक्रवार को इन दिनों की समीक्षा की तो रिजल्ट सकारात्मक था। एसएसपी ने बताया कि 273 अपराधियों को जेल भेजा गया। इस दौरान पुलिस मुठभेड़ तक हुई, जिसमें बदमाश के पैर में गोली तक लगी। इस दौरान आबकारी अधिनियम के 192 मुकदमे दर्ज कर 218 तस्करों को सलाखों के पीछे भेजा गया। भारी मात्रा में शराब की भी बरामदगी हुई थी। इसके अलावा इनामी बदमाशों की बात करें तो 17 बदमाश गिरफ्तार हुए। इनमें 25 व 15 हजार के इनामी आठ-आठ तथा 10 हजारी एक बदमाश पकड़ा गया। एसएसपी ने बताया कि जिले में गोवध की घटनाएं भी बहुत होती हैं लेकिन लगातार हो रही कार्रवाई से इसमे कमी आई है। 50 दिन में गोवंश अधिनियम के पांच मुकदमे दर्ज कर 14 लोगों को जेल भेजा गया। इतना ही नहीं चोरी की सात घटनाओं का राजफाश कर 15 अभियुक्तों को सलाखों के पीछे किया गया। साथ ही पांच लुटेरे व वाहन चोर गिरोह के सात सदस्यों को भी पकड़ा गया। एसएसपी ने बताया कि इस तरह के अभियान लगातार चलते रहेंगे।

---

यह सब कुछ हुई बरामदगी

आबकारी अधिनियम के 192 मुकदमों में 2428 पव्वे, 670 बोतल शराब, 1445 लीटर कच्ची शराब तथा 18 भट्टियां पकड़ी गई। इसके अलावा इनामी बदमाशों के कब्जे से करीब डेढ़ लाख रुपये नकदी बरामद हुई है। लुटेरों व चोरों के कब्जे से करीब 80 हजार रुपये नकद, लाखों के जेवर तथा मोबाइल फोन बरामद हुआ है। इसी तरह वाहन चोरों के कब्जे से चोरी की 12 बाइक मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.