रामपुर। विधानसभा के उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। शाम तक भी वोटरों में उत्साह नहीं दिखा। पांच बजे तक महज 39.31 प्रतिशत ही मतदान हुआ। 

कुल 428 बूथ बनाए गए हैं। 93 संवेदनशील हैं। दो सौ मीटर के दायरे में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति अथवा वाहन को प्रवेश पर रोक है। दिव्यांगों के लिए 20 व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। शहर विधानसभा क्षेत्र में चार सखी बूथ बनाए गए हैं। इन बूथों पर सभी मतदान अधिकारी महिलाएं हैं। इन्हे मंडप की तरह सजाया गया है। इनकी खूबसूरती देखती ही बन रही है। लोग कह रहे हैं, वाह क्या खूब है, हमने पहले कभी ऐसे मतदान केंद्र नहीं देखे। शहर में 10 आदर्श बूथ बनाए गए हैं। इन बूथ पर अधिकारी और कर्मचारी, मतदाताओं का स्वागत करेंगे।  रामपुर शहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। 

 शहर में 10 आदर्श बूथ बनाए

 रामपुर शहर में दस आदर्श बूथ भी बनाए गए हैं। इनमें पांच बूथ राजकीय महिला महाविद्यालय के नए भवन में और पांच बूथ नेशनल उच्च प्राथमिक विद्यालय बगीचा ऐमना में बनाए गए हैं। आदर्श बूथ भी गुब्बारों से सजाए गए हैं। इन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए व्यवस्था भी बेहतर की गई है। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस