Move to Jagran APP

निकाय चुनाव के नतीजे BJP के लिए शुभ संकेत, आजम के गढ़ में भाजपा गठबंधन का पहला मुस्लिम प्रत्याशी जीता

Swar Election स्वार विधानसभा में उपचुनाव में परिणामों की घोषणा हो चुकी है। इस सीट पर भाजपा और अपना दल (एस) के गठबंधन के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी ने समाजवादी की अनुराधा चौहान को हराकर जीत दर्ज की है।

By Abhishek PandeyEdited By: Abhishek PandeyPublished: Sat, 13 May 2023 12:37 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2023 01:10 PM (IST)
निकाय चुनाव के नतीजे BJP के लिए शुभ संकेत, आजम के गढ़ में भाजपा गठबंधन का पहला मुस्लिम प्रत्याशी जीता
निकाय चुनाव के नतीजे BJP के लिए शुभ संकेत, आजम के गढ़ में भाजपा गठबंधन का पहला मुस्लिम प्रत्याशी जीता

 जागरण ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली: स्वार विधानसभा में उपचुनाव में परिणामों की घोषणा हो चुकी है। इस सीट पर भाजपा और अपना दल (एस) के गठबंधन के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी ने समाजवादी की अनुराधा चौहान को हराकर जीत दर्ज की है।

loksabha election banner

शफीक अहमद अंसारी को को कुल 67434 वोट मिले हैं, उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी की अनुराधा चौहान 57710 वोट हासिल हुए हैं।

ये थे प्रत्याशी

शफीक अहमद अंसारी - अपना दल(एस)

अनुराधा चौहान - सपा

डा.नाजिया सिद्दीकी - पीस पार्टी

मुहम्मद इरफान - निर्दलीय

मुहम्मद आरिफ - निर्दलीय

शिव प्रसाद - निर्दलीय

अतीक-अशरफ हत्याकांड प्रकरण के बाद राजनीतिक पंडितों का मानना था कि भाजपा के प्रति मुस्लिमों की नाराजगी बढ़ेगी। लेकिन उपचुनाव के नतीजों ने इस धारणा को गलत साबित कर रहे हैं। स्वार विधानसभा उपचुनाव में भाजपा गठबंधन के पहले मुस्लिम प्रत्याशी शफीक अंसारी की जीत कई मायनों में बीजेपी के लिए सुखद मानी जा रही है।

पहली बात तो बीजेपी ने अखिलेश-आजम के गढ़ में सेंधामारी कर दी है। इसके अलावा निकाय चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन यह दर्शा रहा है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी का दबदबा बढ़ा है।

अब्दुल्ला आजम के बाद खाली हुई थी सीट

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में स्वार सीट से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम विधायक चुने गए थे, लेकिन फरवरी माह में सजा होने के कारण उनकी विधायकी चली गई। इस कारण यहां उपचुनाव हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.