Move to Jagran APP

टांडा में गन्ने की ओवरलोड ट्रालियों से लगा दो घंटे जाम

अतिक्रमण के चलते टांडा के मुख्यमार्ग पर रोजाना लगने वाले जाम से किसी भी तरह निजात नहीं मिल पा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 10:27 PM (IST)
टांडा में गन्ने की ओवरलोड ट्रालियों से लगा दो घंटे जाम
टांडा में गन्ने की ओवरलोड ट्रालियों से लगा दो घंटे जाम

टांडा : अतिक्रमण के चलते मुख्यमार्ग पर जाम से निजात नहीं मिल पा रही है। शुक्रवार दोपहर अतिक्रमण तथा गन्ने की ओवरलोड ट्रालियों के चलते करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा। दो घंटे बाद जाम खुलने से दैनिकयात्रियों तथा पर्यटकों को राहत मिली।

loksabha election banner

टांडा-बाजपुर मुख्यमार्ग जिसका चौड़ीकरण करीब दो वर्ष पूर्व 65 करोड़ रुपये की लागत से किया गया था। दिल्ली-नैनीताल मार्ग जो वाया मुरादाबाद-रामपुर-बिलासपुर की तुलना में वाया मुरादाबाद-दढि़याल-बाजपुर-नैनीताल करीब 50 किमी कम पड़ता है। इसी के चलते इस मार्ग पर दिल्ली-नैनीताल जाने वाले पर्यटकों की लग्जरी कारों की संख्या बढ़ने के साथ ही ओवरलोड वाहनों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। वाहनों की संख्या बढ़ने से सदर बाजार में वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। मार्ग के दोनों ओर सड़क किनारे खड़े फलों के ठेले व फड़ तथा दुकानदारों द्वारा दुकानों का सामान सड़क किनारे तक फैलाने से लगातार जाम की समस्या बनी रहती है। सबसे अधिक समस्या ओवरलोड वाहनों से होती है। पालिका द्वारा कई बार अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया गया तथा दुकानों के आगे नाले के पास तक चिन्हित कर जुर्माना भी डाला गया। दुकानदारों के खिलाफ चालान की कार्रवाई भी की गई। सड़क पर खड़ी बसों के लिए मढ़ी मंदिर के सामने बस स्टैंड बनाने से काफी राहत मिली है। इसके बावजूद जाम की समस्या में सुधार नहीं हुआ। एडीएम व तहसीलदार द्वारा भी जाम से निजात को व्यापारियों के साथ बैठक कर हल निकालने का प्रयास हुआ, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। कुछ समय बाद ही फिर से वही समस्या बन गई। पुलिस के प्रयास से भी जाम की समस्या का हल निकालने का प्रयास किया। पुलिस द्वारा सदर बाजार में जाम से निजात को सड़क के बीचों बीच लोहे की ग्रिल से डिवाइडर बनाकर वाहनों को दोनों ओर से निकाला गया। वाहनों से ग्रिल क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद पुलिस ने अपने स्तर से लोहे के स्टैंड पोल बनाकर सड़क के बीच में लगाए। वाहनों से वह भी क्षतिग्रस्त हो गए। रामपुर मार्ग चौराहा, मुरादाबाद बस स्टैंड, सीएचसी के सामने, सदर बाजार, नगर पालिका चौराहा, मंडी समिति के सामने आदि स्थल अतिक्रमण के चलते लगातार जाम को बढ़ावा देते हैं। सदर बाजार चौड़ा होने के बजाय अतिक्रमण के कारण तंग हो गया है। चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था नहीं है। कोतवाली प्रभारी जीत ¨सह के प्रयास से चौराहे पर होमगार्ड तैनात किए हैं। वे जाम खुलवाने का प्रयास करते हैं।

पालिकाध्यक्ष महनाज जहां का कहना है कि विरोध के बावजूद जाम से निजात दिलाने को कोतवाली के सामने बना बस स्टैंड ट्रांसफर कर मढ़ी मंदिर के सामने बनाने से जाम में सुधार हुआ है। जाम के हल के लिए शीघ्र ही व्यापारियों के साथ बैठक कर कोई स्थायी हल निकाला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.