Move to Jagran APP

आज वैक्सीनेशन पर भी कोरोना क‌र्फ्यू, डालमिया अस्पताल में नहीं लगेगा टीका

रामपुर जिले में शनिवार को भी स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए लोगों की भीड़ रही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 12:05 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 12:05 AM (IST)
आज वैक्सीनेशन पर भी कोरोना क‌र्फ्यू, डालमिया अस्पताल में नहीं लगेगा टीका
आज वैक्सीनेशन पर भी कोरोना क‌र्फ्यू, डालमिया अस्पताल में नहीं लगेगा टीका

रामपुर : जिले में शनिवार को भी स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए लोगों की भीड़ रही। 2370 ने वैक्सीन लगवाई। हालांकि रविवार को कोरोना वैक्सीनेशन नहीं होगा। साप्ताहिक क‌र्फ्यू का असर रविवार को निजी अस्पताल में होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन पर भी पड़ेगा।

loksabha election banner

जिले में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त व्यवस्था की है। इनमें जिला पुरुष अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, पांच सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) और तीन पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) शामिल हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में बने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सभी सरकारी अस्पतालों में सोमवार से शनिवार तक रोजाना वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सीएमओ डा. संजीव यादव ने बताया कि सप्ताह के आखिरी दिन 2330 ने वैक्सीन लगवाई। इसमें 1373 ने पहली डोज और 957 ने दूसरी डोज लगवाई। उधर, निजी अस्पताल केडी डालमिया नेत्र चिकित्सालय में 250 रुपये शुल्क देकर लोगों ने वैक्सीन लगवाई। यहां 40 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डा. के लाल ने बताया कि हमारे यहां सप्ताह में चार दिन बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को वैक्सीनेशन किया जाता है। अब सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए रविवार को साप्ताहिक क‌र्फ्यू लागू कर दिया है। ऐसे में रविवार को वैक्सीनेशन नहीं करने का फैसला लिया गया है। सप्ताह में सिर्फ तीन दिन ही वैक्सीन लगाई जाएगी। कचहरी और कलक्ट्रेट में हुआ सैनिटाइजेशन

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद 24 घंटे के लिए कचहरी और कलेक्ट्रेट को बंद कर दिया गया। इस दौरान पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया। दो दिन पहले जिला न्यायालय के ड्राईवर और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद ही 17 अप्रैल को कचहरी व कलेक्ट्रेट को बंद कर दिया गया। नगर पालिका कर्मियों द्वारा शनिवार को यहां सैनिटाइजेशन कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.