Move to Jagran APP

अवैध खनन कराने में तीन लेखपाल निलंबित

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह अवैध खनन कराने में तीन लेखपालों को निलंबित कर दिया है। साथ ही खेतों में खनन कराने वालों पर भी गैंगस्टर एक्ट लगाने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी की सख्ती के बाद भी खनन माफिया बाज नहीं आ रहे। लेखपालों और पुलिस की साठगांठ से जमकर खनन कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने अब लेखपालों पर ही शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। डीएम ने बताया कि दढि़याल के लेखपाल प्रदीप व लोकेंद्र और पटटी कला के लेखपाल ओमपाल को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी को अवैध खनन की शिकायत मिली थी उन्होंने जांच कराई तो पाया कि पटटी कला में गाटा संख्या 5

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 11:01 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 06:30 AM (IST)
अवैध खनन कराने में तीन लेखपाल निलंबित
अवैध खनन कराने में तीन लेखपाल निलंबित

रामपुर : जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह अवैध खनन कराने में तीन लेखपालों को निलंबित कर दिया है। साथ ही खेतों में खनन कराने वालों पर भी गैंगस्टर एक्ट लगाने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी की सख्ती के बाद भी खनन माफिया बाज नहीं आ रहे। लेखपालों और पुलिस की साठगांठ से जमकर खनन कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने अब लेखपालों पर ही शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। डीएम ने बताया कि दढि़याल के लेखपाल प्रदीप व लोकेंद्र और पटटी कला के लेखपाल ओमपाल को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

जिलाधिकारी को अवैध खनन की शिकायत मिली थी, उन्होंने जांच कराई तो पाया कि पटटी कला में गाटा संख्या 588 में अवैध खनन किया गया है। इस खेत के मालिक सात लोग हैं, जिनके खिलाफ 28 फरवरी, 14 मई व 20 मई को रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है। गाटा संख्या 586 में भी अवैध खनन किया गया। इस खेत के दो लोग मालिक हैं, इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि अवैध खनन किसी भी हालत में नहीं होने दिया जाएगा। जो लोग लगातार अपने खेतों से अवैध खनन करा रहे हैं उनके खिलाफ गैंगस्टर और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दे दिए हैं। गौरतलब है कि मसवासी और दढि़याल क्षेत्र में कोसी नदी किनारे कई स्टोन क्रेशर लगे हैं, खनन माफिया इन क्रेशरों में भी अवैध खनन का ढेर लगाते रहते हैं, कई क्रेशरों के खिलाफ कार्रवाई भी हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.