Move to Jagran APP

पहले दिया तलाक, अब दोबारा पति के साथ रहने की जिद

स्वार : क्षेत्र की एक महिला ने पहले पति को तलाक दे दिया और छह माह बाद दोबारा पति के साथ र

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jan 2018 10:45 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jan 2018 10:45 PM (IST)
पहले दिया तलाक, अब दोबारा पति के साथ रहने की जिद
पहले दिया तलाक, अब दोबारा पति के साथ रहने की जिद

स्वार : क्षेत्र की एक महिला ने पहले पति को तलाक दे दिया और छह माह बाद दोबारा पति के साथ रहने की जिद पकड़ ली। पति ने मना कर दिया, जिस पर वह थाने पहुंच गई। पुलिस का दबाव बना तो पति उसे साथ रखने को मजबूर हो गया। मेहंदीनगर निवासी रियासत अली का निकाह ग्राम शीला का मझरा की युवती से कई वर्ष पूर्व हुआ था। प्रसव के दौरान पत्नी की मौत हो गई थी। उसके छह बच्चे हैं। उसने ढाई वर्ष पूर्व फैजुल्लानगर की चार बच्चों की मां भूरी से निकाह कर लिया। निकाह के कुछ दिन बाद से ही दोनों में अनबन रहने लगी। महिला उस पर तलाक देने का दबाव बनाने लगी। वह तलाक नहीं देना चाहता था। छह माह पूर्व दोनों पक्षों की पंचायत हुई। पंचायत के फैसले के बाद उसने पत्नी को तलाक दे दिया और 25 हजार रुपये दिए। महिला अपने मायके चली गई। अब अचानक महिला पति के घर आ गई और दोबारा पति के साथ रहने की जिद करने लगी। पति ने तलाक होने की बात कह उसे दोबारा साथ रखने से मना कर दिया। महिला कोतवाली पहुंची और पुलिस को तहरीर दी। पुलिस पति के बड़े भाई लियाकत मियां को थाने ले आई। ग्रामीणों को जब जानकारी हुई तो वे भी कोतवाली पहुंच गए। दोनों में समझौते के प्रयास शुरू कर दिए। एक बार फिर पंचायत बैठी और फिर फैसला महिला के पक्ष में सुनाया गया। मजबूरन पति उसे लेकर घर आ गया। कोतवाल सतीश कुमार ने बताया कि महिला गर्भवती थी। गांवों के लोगों के समझाने पर पति उसे दोबारा रखने को तैयार हो गया। इसके बाद पत्नी ने किसी कार्रवाई से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

दहेज में बाइक न मिलने पर घर से निकाला

मिलक : दहेज में बाइक और एक लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर महिला को घर से निकाल दिया। पुलिस ने महिला की तहरीर पर पति समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। हरसूनगला निवासी प्रीति की डेढ़ वर्ष पूर्व बरेली जिले के थाना शीशगढ़ के मबई गांव निवासी पवन से शादी हुई थी। शुक्रवार को उसने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके पति और ससुरालियों ने दहेज के लिए उसे घर से निकाल दिया। उसका आरोप है कि शादी के समय उसके पिता नंद किशोर द्वारा दिए सामान से उसके ससुराल वाले खुश नहीं थे। पुलिस ने पति समेत ससुर शिव कुमार, सास राममूर्ति, ननद पूनम और थाना खुजरिया के नरसुआ निवासी सुगंधा के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट कर ली है।

दहेज एक्ट में पति समेत छह पर रिपोर्ट

संवाद सूत्र, स्वार : दहेज में कार की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने महिला को पीटकर घर से निकाल दिया। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पति समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। गांव बूढ़ी दढि़याल निवासी कुर्बान अली ने अपनी बेटी शमरोज जहां का निकाह कुछ माह पूर्व थाना मिलक खानम क्षेत्र के गांव कुम्हरिया निवासी मोहम्मद याकूब के बेटे मोहम्मद यूसुफ से किया था। दहेज भी काफी दिया था, लेकिन ससुराली दहेज से खुश नहीं थे। वे अल्टो कार और एक लाख रुपये की मांग करते थे। महिला ने पति पर दुष्कर्म का भी आरोप लगाया। मांग पूरी न होने पर उसे मारपीटकर घर से निकाल दिया। मायके आई महिला ने पुलिस से शिकायत की। कार्रवाई न होने पर एसपी से मिली। एसपी के आदेश पर पुलिस ने पति समेत सास मकसूदी, जेठ मोहम्मद आकिल, ननद नूर बी, मुरादन, नन्दोई जाकिर अली के खिलाफ रिपोर्ट की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.