Move to Jagran APP

सांसद आजम खां को फिर जारी हुए सात नोटिस

विधायक अब्दुल्ला आजम और डीसीबी के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम पूर्व सीओ सिटी आले हसन को भी नोटिस

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 11:55 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:04 AM (IST)
सांसद आजम खां को फिर जारी हुए सात नोटिस
सांसद आजम खां को फिर जारी हुए सात नोटिस

जागरण संवाददाता, रामपुर : जमीने कब्जाने के मुकदमों में फंसे सांसद आजम खां को शहर कोतवाली और गंज पुलिस ने पूछताछ के लिए सात नोटिस जारी किए हैं। इनके साथ ही पूर्व सीओ सिटी आले हसन खां को भी नोटिस जारी किए गए हैं। आजम खां के बेटे विधायक अब्दुल्ला और डीसीबी के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम को भी अन्य मुकदमों में पूछताछ के लिए नोटिस जारी हुए हैं।

loksabha election banner

सांसद आजम खां के खिलाफ जमीनें कब्जाने के आरोप में 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने के आरोप में ही 30 मुकदमे दर्ज कराए जा चुके हैं। इनकी जांच एसआइटी कर रही है। इन मामलों में पूछताछ के लिए आजम खां को कई बार तलब किया जा चुका है। उनके खिलाफ शहर कोतवाली और गंज थाने में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। शहर कोतवाली में तो यतीमखाना प्रकरण में उनके खिलाफ मकान तोड़ने, कब्जा करने, हत्या, भैंस चोरी, गाय चोरी, बकरी चोरी के आरोप में भी मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस इन सभी मामलों की जांच में जुटी है। उन्हें सात नोटिस जारी किए गए हैं। एक नोटिस शहर कोतवाली पुलिस, जबकि छह नोटिस गंज पुलिस ने जारी किए हैं। गंज कोतवाल रामवीर सिंह ने बताया कि आजम खां, पूर्व सीओ सिटी आले हसन खां, फसाहत अली खां शानू के खिलाफ भी नोटिस जारी किए गए हैं। एक मामले में विधायक अब्दुल्ला आजम को भी नोटिस दिया है। सभी मामलों में एक सप्ताह के अंदर बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। आले हसन खां को उनके रामपुर, बुलंदशहर और दिल्ली के पते पर नोटिस डाक से भेजे गए हैं। शहर कोतवाली पुलिस ने जो नोटिस जारी किया है, उसमें इस्लाम ठेकेदार, वीरेंद्र गोयल भी शामिल हैं। दूसरी ओर एसआइटी ने जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों के संबंध में पूछताछ के लिए जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम को नोटिस जारी कर 30 नवंबर को तलब किया है। सलीम कासिम यूनिवर्सिटी को संचालित करने वाले मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के सदस्य हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.