Move to Jagran APP

नगर पंचायत बनाने की खुशी में मनाया जश्न

युवाओं ने आतिशबाजी छोड़ी व मिठाई बांटी

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 11:07 PM (IST)
नगर पंचायत बनाने की खुशी में मनाया जश्न
नगर पंचायत बनाने की खुशी में मनाया जश्न

जागरण संवाददाता, दढि़याल : दढि़याल मुस्तेहकम तथा दढि़याल अहतमाली दोनों ग्राम पंचायतों को मिलाकर नगर पंचायत बनाने की खबर से ग्रामीणों में खुशी का माहौल है। सुबह उठते ही लोगों ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं देना शुरू कर दिया। कई स्थानों पर युवाओं ने आतिशबाजी व पटाखे छोड़कर जश्न मनाया। एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाईं। स्कूलों में भी बच्चों ने अनेक कार्यक्रम पेश किए।

loksabha election banner

एक लंबे अरसे से कस्बे को नगर पंचायत का दर्जा मिलने की आशा पूरी हुई। अखबार में दढि़याल मुस्तेहकम तथा दढि़याल अहतमाली दोनों ग्राम पंचायतों को मिलाकर नगर पंचायत बनाने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। सुबह उठते ही अखबार में खबर पढ़ी तो खुशी से लोग झूमने लगे। देखते ही देखते दस बजे तक लोगों ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं और बधाई देने वालों का क्रम ओर तेज हो गया। ग्रामीणों ने बधाई देते हुए कहा कि अब नगर पंचायत बनने से यहां और अधिक विकास हो सकेगा। जिला पंचायत सदस्य हाजी जुल्फिकार हुसैन एवं दढि़याल मुस्तेहकम के प्रधान अलसुरमिन व पति हाजी इफ्तेखार हुसैन के आवास पर लोगों का बधाई देने वाले लोगों का क्रम चला। इसके बाद बैठक करके जिला पंचायत सदस्य ने सभी को बधाई दी। कहा कि नगर पंचायत होने पर अब और ज्यादा विकास होगा। इस मौके पर हाजी मोहब्बे, हाजी आशक अली, कदीर सैफी बाबू, शौकीन अली, शफीक उस्ताद, हाफिज शकील, हाजी इकरार, सलीम कुरैशी, हाफिज अकबर,जब्बार अंसारी मौजूद रहे। उधर काशीपुर मार्ग पर मोहम्मद फारुख आजाद के नेतृत्व में आतिशबाजी तथा पटाखे छोड़े गए।एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। दढि़याल अहतमाली के प्रधानपति महबूब अहमद, पुत्र मुस्तजर हुसैन, हाजी सखाबत अंसारी, मोहम्मद फारुख आ•ाद, अनीस अंसारी, नवेद, सालिम सैफी, मोहम्मद असलम, हाजी भूरा मौजूद रहे।वहीं कस्बा स्थित कमलेश देवी स्कूल में भी छात्रों ने अनेक कार्यक्रम किए। केक भी काटा गया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक करुणा शर्मा एवं शिक्षिका नीतिका श्रीवास्तव, नीलम दिवाकर, मानसी चौहान, रिकी चौहान, पिकी भटनागर, नगमा मंसूरी, शबनम सैफी, प्रीति कौर, विजयपाल सिंह गोला, इंद्रपाल चौहान, शेख नाजिर अली मौजूद रहे।

स्वार : गांव नरपतनगर दूंदावाला को सपा शासनकाल में पूर्व कैबिनेट मंत्री ने नगर पंचायत बनाने की घोषणा की थी। घोषणा झूठी साबित हुई। भाजपा सरकार आने पर नरपतनगर दूंदावाला को नगर पंचायत बनाने के लिए पुन: प्रयास किए जाने लगे। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा नगर पंचायत बनाने की घोषणा कर दी। बुधवार को नरपतनगर के प्रधान मकसूद खां के आवास पर लोग एकत्र हुए और सरकार द्वारा नगर पंचायत बनाने की घोषणा पर खुशी का इजहार करते हुए मिष्ठान वितरण किया। इस मौके पर शकील अहमद, आरिफ, साविर बाबा, रासिद खां, शफिया अली, रियाज अहमद, सुहैल, फरीद अहमद, तालिब मियां, इकराम मियां, शहाबुद्दीन, निजामुद्दीन, सुखा, मतलूब, अय्यूब, मोहम्मद राज आदि मौजूद रहे। उधर पूर्व प्रधान हाजी अहमद हसन के आवास पर पंचायत बनाने की घोषणा करने पर मिष्ठान वितरण किया। सैफनी : काफी लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सैफनी को नगर पंचायत का दर्जा मिल ही गया। इसको लेकर लोगों को बेसब्री से इंतजार था। बुधवार को नए साल पर सैफनी के लोगों को नगर पंचायत बनने की खबर मिलते ही खुशी का ठिकाना न रहा। एक ओर नए साल की खुशी में लोग झूम रहे थे। वहीं नगर पंचायत का दर्जा मिलने की खुशी में लोगों का उत्साह और बढ़ गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कस्बे के सर्राफा मार्केट में प्रवीण जोशी के प्रतिष्ठान पर नगर पंचायत का दर्जा मिलने की खुशी में एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया और आतिशबाजी भी छोड़ी। लोगों ने सैफनी को नगर पंचायत का दर्जा मिलने पर भाजपा नेता आशीष गुप्ता के प्रयासों की सराहना की।कहा कि नगर पंचायत बनने से अब सैफनी का तेजी से विकास होगा। ग्रामीणों की उम्मीदों को पंख लगेंगे और यहां की गलियां, शहर की तरह हो जाएंगी। इसके अलावा पथ प्रकाश और पेयजलापूर्ति की सुविधा भी मिलेगी।क्षेत्रवासियों के लिए रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे। राजनीति के लिए भी रास्ता खुल सकेगा। अब तक यहां प्रधान चुना जाता था। अब चेयरमैन व सभासदों का चुनाव हो सकेगा। इस मौके पर रामकिशोर रस्तोगी, अमर सिंह जोशी, टिकू जोशी, धर्मकीर्ति राजपूत, सतीश गुप्ता, बंटी रस्तोगी, राजीव रस्तोगी, राजा जोशी, बृजेश जोशी, अंशुल आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.