जागरण संवाददाता, टांडा : कोतवाली में सीओ विद्या किशोर शर्मा की अध्यक्षता में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आयोजित बैंक स्टाफ की बैठक में सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की अपील की।

कोतवाली में आयोजित बैठक में क्षेत्र में आने वाले बैंकों की सुरक्षा को लेकर बैंक कर्मचारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा के लिए क्षेत्राधिकारी स्वार ने बैंक कर्मचारियों को सुरक्षा संबंधी टिप्स दिए। कहा कि सभी बैंकों के खिड़की दरवाजे ठीक प्रकार से हों। दरवाजे मानक के अनुसार तथा बैंक का शटर भी मजबूत स्थिति में होना चाहिए। बैंक में लगे अलार्म को भली भांति चेक कर लें। अलार्म की आवाज केवल बैंक तक सीमित न हो, बल्कि अलार्म की आवाज दूर तक जाना चाहिए, ताकि पुलिस व जनता भी भली-भांति सुन सके। सुरक्षा की ²ष्टि को देखते हुए बैंक के सभी उपकरण दुरुस्त होने चाहिए। कोई उपकरण पुराना न हो जो समय पर धोखा दे।

इसके अलावा यदि कोई परेशानी हो तो कोतवाली निरीक्षक व अन्य पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी दी जाए। कहा कि बैंक में गार्ड व कर्मचारी बैंक की सुरक्षा को लेकर हर समय मुस्तैद व चौकस रहे। बैंक कर्मचारियों व शाखा प्रबंधकों ने सीओ द्वारा दी गई। जानकारी पर अमल करने का आश्वासन दिया। प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक द्वारा गार्ड हटाने की जानकारी पर सीओ ने इस संबंध में उच्चाधिकारियों को पत्र भेजने का आश्वासन दिया। कोतवाली प्रभारी दुर्गा सिंह ने सभी वीट व कोतवाली में तैनात पुलिस कर्मियों व अधिकारियों के मोबाइल नंबर देते हुए समय-समय पर बैंक के उपकरण चेक करते रहने की ताकीद की। नगर व क्षेत्र के सभी बैंक कर्मचारियों समेत एसएसआई विनोद कुमार गौतम आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस