Move to Jagran APP

अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा ने हमें सिखा दिया पुलिस से कैसे काम लेना है

रामपुर में अखिलेश यादव ने शहर के उलेमाओं से सांसद आजम खां के साथ उनके परिवार के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर काफी देर तक चर्चा की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 03:21 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 09:36 AM (IST)
अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा ने हमें सिखा दिया पुलिस से कैसे काम लेना है
अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा ने हमें सिखा दिया पुलिस से कैसे काम लेना है

रामपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को रामपुर में बड़ी घोषणा की है। सांसद आजम  खां के हमसफर रिसॉर्ट में राशि विश्राम करने के बाद अखिलेश यादव ने जौहर यूनिवर्सिटी का भी दौरा किया। यहां पर उन्होंने कहा कि आजम खां के खिलाफ दर्ज सारे मुकदमे फर्जी हैं। हमारी पार्टी के सत्ता में आने पर इनके खिलाफ दर्ज सभी फर्जी मुकदमे हम वापस करा देंगे।

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सपा मुखिया शनिवार को मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंनेे कहा कि भाजपा सरकार ने कानून की धज्जियां उड़ा दी हैं। भाजपा ने हमें सिखा दिया है कि पुलिस वालों से काम कैसे लेना है। सीओ और एसओ से कैसे काम कराना है। अपनी मर्जी का कप्तान लाइए और जो चाहे काम कराइए। सरकार आती जाती रहती हैं। हम भी सत्ता में रहे हैं, लेकिन हमने ऐसा कोई काम नहीं किया। रामपुर में प्रशासन जिस तरीके से कानून की धज्जियां उड़ा रहा है। उससे सरकार को ही नुकसान हो रहा है। लोगों का सरकार से भरोसा उठ रहा है। सपा को लोगों की सहानुभूति मिल रही है और उपचुनाव में भी इसका फायदा मिलेगा। 

विधानसभा उपचुनाव में रामपुर से प्रत्याशी के प्रश्न पर उन्होंने सीधे जवाब नहीं दिया, बोले अभी इंतजार कीजिए। समाजवादी पार्टी पिछले ढाई वर्ष से कोई बड़ा आंदोलन नहीं कर सकी है। ऐसे में अब संगठन कैसे मजबूत होगा, इसके जवाब में अखिलेश बोले जहां भी कोई घटना होती है। उसका हमारे लोग जमकर विरोध करते हैं। प्रदर्शन करते हैं। जनता के बीच में जाकर समस्याएं सुन रहे हैं और सरकार के गलत फैसलों का विरोध भी कर रहे हैं। रामपुर के मामले में हम राज्यपाल से मिलेंगे। पीडि़त लोगों ने हमें बताया है कि उन्हें किस तरह परेशान किया जा रहा है। हम आंदोलन भी करेंगे।

रामपुर के लोगों के साथ, संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर विधानसभा चुनाव के लिए माहौल बना लिया है। रामपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने रामपुर से सांसद आजम खां के हमसफर रिसॉर्ट में रात्रि विश्राम के बाद आज सुबह तथा दिन में शहर के उलेमाओं के साथ काफी देर वार्ता की।उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शहर के उलेमाओं से सांसद आजम खां के साथ उनके परिवार के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर काफी देर तक चर्चा की। इसके बाद रिसॉर्ट में समाजवादी पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अखिलेश यादव ने कहा कि वह लोग घबराए नहीं, पार्टी आजम खां के साथ है। पार्टी हर स्तर पर सरकार से मोर्चा लेने की खातिर तैयार है। सुप्रीम कोर्ट के साथ ही हाई कोर्ट के शीर्ष वकीलों से राय लेकर आजम खां के खिलाफ दायर सभी फर्जी केस को खत्म कराया जाएगा।

इससे पहले अखिलेश यादव से शहर इमाम मुफ्ती महबूब अली व जमीअत उलमा ए हिंद के जिला सदर मौलाना मोहम्मद असलम जावेद कासमी की कयादत में मिले उलेमाओं के प्रतिनिधि मंडल ने अखिलेश यादव को बताया कि पुलिस प्रशासन आजम खां और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज कर रहा है। शहर में दहशत का माहौल माहौल कायम है। अखिलेश यादव ने उलेमाओं की बात सुनने के बाद भरोसा दिलाया कि समाजवादी पार्टी इस मामले में रामपुर के लोगों के साथ है। हम संघर्ष से भी पीछे नहीं हटेंगे और कानूनी लड़ाई भी लड़ेंगे। अखिलेश आज वकीलों, महिलाओं और पुलिस द्वारा प्रसारित किए गए लोगों से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने महिलाओं से मुलाकात की। पुलिस द्वारा प्रताडि़त लोग भी मिलने के लिए आए। इसके बाद मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे। वहां से वापसी में तोड़े गए उर्दू गेट के स्थान को देखेंगे और फिर आजम खां के आवास पर पहुंचेंगे। वहां कुछ देर रुकने के बाद रामपुर से बरेली के लिए रवाना हो जाएंगे।

जौहर ट्रस्ट के सभी सदस्यों की जांच करेगी ईडी

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी का संचालन कर रही जौहर ट्रस्ट के सभी सदस्यों की संपत्ति की जांच ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) करेगा। इस संबंध में भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना की शिकायत पर गृह मंत्रालय ने मामला ईडी को सौंप दिया है। शिकायत में कहा कि 2012 में सपा की सरकार बनने पर सांसद आजम खां 560 एकड़ भूमि पर जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराया था। इसमें सारे नियम और कानून ताक पर रखते हुए सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया। सांसद ने यूनिवर्सिटी निर्माण के लिए अपने ठेकेदारों, उद्योगपतियों आदि से करोड़ों रुपये चंदे के रूप में लेकर काले धन को सफेद करने का प्रयास किया।

चंदा देने वाले सैकड़ों लोगों को इसकी जानकारी तक नहीं है कि उनके नाम की रसीदें काट दी गई हैं। इनके पते फर्जी दर्शाए गए हैं। कई के आयकर रिटर्न दाखिल नहीं हैं, जबकि उनके नाम से जौहर यूनिवर्सिटी को करोड़ों रुपये चंदा देना दिखाया है। चंदा देने वालों में रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, सम्भल आदि के करीब 5000 लोग शामिल हैं। इसके अलावा शिकायत में यह भी कहा है कि जौहर यूनिवर्सिटी में स्थित भवन निर्माण के अंतर्गत किसी भी तरीके का कोई सेस एवं कोई टैक्स जमा नहीं किया गया है। मौलाना जौहर यूनिवर्सिटी में जितना चंदा लागत में दिखाया है, उससे कई 100 गुणा ज्यादा लगा हुआ है। भाजपा नेता ने बताया कि सचिव ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पूरा मामला ईडी के स्पेशल डायरेक्टर को सौंपकर अविलंब जांच करने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.