Move to Jagran APP

अब बीमारों को घर बैठे राशन उपलब्ध कराएगा प्रशासन

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने इसको लेकर उप जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा उन्होंने जनपद की सभी तहसीलों में 25 जून को राशन कार्ड धारकों की समस्याओं का निस्तारण करवाने का जिम्मा भी उपजिलाधिकारियों को सौंपा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 12:50 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 06:35 AM (IST)
अब बीमारों को घर बैठे राशन उपलब्ध कराएगा प्रशासन
अब बीमारों को घर बैठे राशन उपलब्ध कराएगा प्रशासन

रामपुर : बीमारों एवं शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के घर पर राशन पहुंचाने की जिम्मेदारी अब प्रशासन की होगी। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने इसको लेकर उप जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा उन्होंने जनपद की सभी तहसीलों में 25 जून को राशन कार्ड धारकों की समस्याओं का निस्तारण करवाने का जिम्मा भी उपजिलाधिकारियों को सौंपा है।

loksabha election banner

विकास भवन सभागार में राशन वितरण व्यवस्था की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि मंगलवार को सब तहसीलों में प्रात: 10 बजे से दोपहर दो बजे तक राशन संबंधी सभी समस्याओं को सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारित किया जाएगा। इसके लिए पात्र व्यक्ति यूनिट बढ़वाने, कार्ड बनवाने अथवा निर्धारित मात्रा में राशन न मिलने की समस्याओं के लिए उस दिन अपनी तहसील में लिखित रूप में शिकायत प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्ड धारक जिन्हें किसी बीमारी या अक्षमता के कारण राशन लेने जाने में समस्या सामने आती है, उनके घरों में राशन पहुंचवाने का कार्य प्रशासन स्तर से किया जाएगा। इसके लिए कार्ड धारक को वितरण वाले दिन लिखित रूप में वितरक को सूचना देनी होगी। उन्होंने कहा कि लाभार्थी राशन कार्ड संबंधी किसी भी समस्या के निस्तारण के लिए जिला पूर्ति अधिकारी के मोबाइल नंबर 8979582209 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इस दौरान उन्होंने पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट पेट्रोल न देने के अभियान की भी समीक्षा की। कहा कि बिना हेलमेट किसी भी दशा में पेट्रोल की बिक्री न की जाए। यदि पेट्रोल पंप संचालक इसको गंभीरता से नहीं लेंगे तो तत्काल सीज करने का अभियान चलाया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शिवेंद्र कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता व नगर मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.