Move to Jagran APP

राधा रोड की पुलिया के टूटे जाल से हादसे का खतरा

रामपुर : राधा टाकिज के सामने शौकत अली मार्ग को जाने वाली सड़क पर नैनीताल हाईवे के पास

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 11:04 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 11:04 PM (IST)
राधा रोड की पुलिया के टूटे जाल से हादसे का खतरा
राधा रोड की पुलिया के टूटे जाल से हादसे का खतरा

रामपुर : राधा टाकिज के सामने शौकत अली मार्ग को जाने वाली सड़क पर नैनीताल हाईवे के पास बने नाले की पुलिया के बीच में बना जाल काफी समय से टूटा हुआ है।

loksabha election banner

इधर से होकर दिन-रात काफी वाहन गुजरते हैं, साथ ही शहर से स्कूली बसें और रिक्शा आदि से बच्चें इस पुलिया से होकर गुजरते हैं, इससे गडढे से बचने के चक्कर में वाहन सवार कई बार कट मारते हैं तो साइड लगने पर वाहन गिर जाते हैं। रात के अंधेरे में पुलिया के बीच बने इस गडढे से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

लोगों का कहना है कि राधा रोड पर नैनीताल हाईवे के पास बनी पुलिया के बीच का जाल काफी समय से टूटा हुआ है। बीच सड़क पर अचानक गडढा देखकर कई बार तेजी से आ रहे वाहन सवार इसमें गिरने से बच जाते हैं। वहीं कुछ इसको बचाने के चक्कर में कट मारते हैं तो पीछे से आ रहे वाहन साइड लगने से टकरा जाते हैं, आए दिन इस मार्ग पर हादसे होते रहते हैं। यह मार्ग काफी व्यस्त मार्ग है। इधर से होकर कई स्कूलों के बच्चे रोजाना गुजरते हैं। इनमें विद्या मंदिर ग‌र्ल्स इंटर कालेज की छात्राएं रिक्शा और साइकिल से आती हैं। वहीं लखनऊ-दिल्ली हाइवे किनारे के डीएमए, सैंटपॉल्स, व्हाइट हाल, महर्षि विद्या मंदिर, अपेक्स कालेज आदि की बसें भी इधर से होकर गुजरती हैं। स्कूल के समय यहां पर अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है। इसके अलावा नैनीताल हाईवे से शहर और शाहबाद की ओर जाने वाले वाहन भी राधा रोड से ही होकर गुजरते हैं। इतनी चहल-पहल वाली रोड के बीच में गहरे गडढे से कभी भी कोई बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है। लोगों का कहना है कि ऐसे व्यस्त स्थानों पर अगर कोई गडढा हो तो उसे तुरंत ठीक कराने की व्यवस्था होनी चाहिए, जिससे हादसे के कारण किसी की जान न जाए। मगर प्रशासन इन गडढों को नजरंदाज करता रहता है। ऐसा नहीं है कि इन मार्गों से होकर अधिकारियों के वाहन न गुजरते हों मगर वे इसे अनदेखा कर निकल जाते हैं। स्थानीय लोग मार्गों को ठीक कराने के लिए ज्ञापन सौंपते हैं, उसके बाद भी ऐसे स्थानों को ठीक कराने के लिए अफसर महीनों लगा देते हैं। सड़कों पर ऐसे गडढे ही सड़क हादसे के लिए जिम्मेदार होते हैं। हर साल काफी संख्या में लोगों की जानें चली जाती हैं। सड़क हादसे रोकने के लिए अफसरों को हाईवे आदि के गडढों को खुद चिह्नित कराने की व्यवस्था करानी चाहिए। हाईवे पर छोटा सा गडढा होने पर उसे तुरंत भरवाने की व्यवस्था सड़क बनते समय ही कर देनी चाहिए, जिससे गडढों के कारण होने वाले हादसों को रोका जा सके। राधा रोड की पुलिया के बीचोंबीच बना जाल काफी समय पहले टूट गया था, इससे बचने के चक्कर में कई बार बाइक सवार टकरा जाते हैं। इसे ठीक कराया जाए। वीरेंद्र कुमार। राधा रोड से होकर हर रोज काफी स्कूलों के बच्चे और बसें भी गुजरती हैं। यह काफी व्यस्त मार्ग है। पुलिया के बीचोंबीच बने गडढे से खतरा बना हुआ है। अर¨वद सक्सेना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.