Move to Jagran APP

नदीम हत्याकांड का पर्दाफाश, दोस्त ही निकले कातिल

गंज कोतवाली क्षेत्र में चार दिन पहले सड़क किनारे पड़ा मिला था शव पुलिस ने तीन हत्यारोपित पकड़े

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:20 AM (IST)
नदीम हत्याकांड का पर्दाफाश, दोस्त ही निकले कातिल
नदीम हत्याकांड का पर्दाफाश, दोस्त ही निकले कातिल

जागरण संवाददाता, रामपुर : गंज कोतवाली पुलिस ने चार दिन में नदीम हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए तीन हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लिया। एक अब भी फरार है। पुलिस के मुताबिक नदीम की हत्या उसके ही दोस्तों ने की थी। शहर के मुहल्ला तीतर वाली पाखड़ सतूने संग निवासी नदीम पुत्र बब्बू खां का शव 19 अक्टूबर की सुबह बरेली गेट रोड पर एक मैरिज हॉल के पास सड़क किनारे पड़ा मिला था। शव को सबसे पहले मुहल्ला ताशका मझरा के भूरा पुत्र रशीद ने देखा था। उनकी सूचना पर पुलिस ने अज्ञात में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। शाम तक मृतक की शिनाख्त हो सकी। पुलिस ने परिजनों से बात की तो पता चला कि वह कोई काम नहीं करता था। इस पर भाइयों से कहासुनी हुई और वह नाराज होकर घर से चला गया था। अगले दिन बरेली गेट पर शव मिलने की जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस ने मृतक के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी। सर्विलांस की भी मदद ली गई। अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि जांच में चार नाम प्रकाश में आए। उन पर सर्विलांस से नजर रखी गई और बुधवार को तीन आरोपितों को पकड़ लिया। इनमें मुहल्ला गूजर टोला तीतर वाली पाखड़ का विक्की पुत्र जाहिद, रिजवन मामू पुत्र दिल्लन और मुहल्ला कोतवालान आम वाली मस्जिद का फहीम फम्मू पुत्र शौकत हैं। इनके फरार साथी की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में गंज कोतवाल रामवीर सिंह यादव, सर्विलांस इंचार्ज रेहान खां, स्वाट टीम के तैनात पंकज चौधरी आदि शामिल रहे। स्मैक को लेकर विवाद के बाद की थी हत्या

loksabha election banner

गंज कोतवाल रामवीर सिंह यादव ने बताया कि तीनों आरोपितों ने पूछताछ में नदीम की हत्या करना स्वीकार किया है। तीनों ने बताया कि वे सभी स्मैक का नशा करते थे। 18 अक्टूबर को उनका स्मैक को लेकर नदीम से झगड़ा हुआ था। उन्हें डर था कि नदीम पुलिस से मुखबिरी करके सभी को पकड़वा देगा, इसलिए उसकी हत्या कर दी। उसे गला दबाकर और सिर पर ईंटों से वार करके मारा। बाद में शव को कपड़े में बांधकर मोटर साइकिल से बरेली गेट रोड पर लाए और मैरिज हॉल के पास फेंककर भाग गए थे। तीनों हत्यारोपितों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। इनमें फहीम फम्मू के खिलाफ शस्त्र अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट, सीएस एक्ट आदि धाराओं में नौ मुकदमे की जानकारी मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.