Move to Jagran APP

बिलासपुर में धनतेरस पर दिनभर जाम से जूझते रहे लोग

पुलिस को जाम खुलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बावजूद हाईवे पर सारा दिन वाहन रेंगते दिखाई दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 11:43 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 11:43 PM (IST)
बिलासपुर में धनतेरस पर दिनभर जाम से जूझते रहे लोग
बिलासपुर में धनतेरस पर दिनभर जाम से जूझते रहे लोग

रामपुर, जेएनएन : धनतेरस के अवसर पर बिलासपुर में भीड़ अधिक होने के कारण हाईवे तथा उससे जुड़े संपर्क मार्गों पर जाम की स्थिति बनी रही। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस को जाम खुलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बावजूद हाईवे पर सारा दिन वाहन रेंगते दिखाई दिए।

loksabha election banner

कोतवाली से लेकर भाखड़ा डैम के पुल तक लगने वाला रोज-रोज का जाम यात्रियों के साथ यहां के नागरिकों के लिए भी सिरदर्द बनता जा रहा है। त्योहार के चलते वाहनों की आवाजाही अधिक होने के कारण हाईवे पर भीषण जाम लग गया। इसके कारण केमरी तिराहा व अहरो तिराहा से गुजरने वाले वाहन भी जाम में फंस गए। इससे माटखेड़ा रोड, पुरानी तहसील रोड, सिनेमा रोड, सब्जी मंडी मार्ग, कैनाल रोड, पोस्ट आफिस मार्ग आदि पर यातायात बाधित हो गया। इससे न केवल यात्रियों को परेशानी हुई, बल्कि बाजारों में खरीदारी करने निकले लोग भी काफी परेशान रहे। उपजिलाधिकारी डा. राजेश कुमार के अनुसार दीपावली के चलते अतिक्रमण अभियान को रोक दिया गया है। इसके बाद पुन: अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। बिलासपुर में भी खूब हुई खरीदारी

बिलासपुर : धनतेरस पर बाजार सजे रहे और भीड़ भी खूब रही। बर्तनों की दुकानों पर सुबह से देर शाम तक भीड़ रही। गुरुवार को धनतेरस पर बर्तन अथवा सोने-चांदी खरीदना शुभ माना जाता है। इसके चलते बर्तनों व आभूषणों की दुकानों पर सुबह से ही ग्राहक पहुंचने लगे। इसके अलावा किराना, मिठाई आदि की दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ रही। मिट्टी के दीये, बिजली की रंग-बिरंगी झालर, पोस्टर, कंडील, चाइना लाइट आदि की जगह-जगह अस्थाई दुकानें लगी थीं। इसके अलावा फेरी वाले भी गलियों में यह चीजें बेचते दिखाई दिए। इसके अलावा बाजार दीपावली के रंग में रंगे नजर आए। दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों को बिजली की रंग-बिरंगी झालरों से सजा रखा था। शाम होते ही बाजार बिजली की रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगा उठा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.