जागरण संवाददाता, रामपुर : न्यू आवास-विकास गंगापुर कालोनी में पिछले 15 दिनों से सीवर लाइन चौक पड़ी है। सीवर का पानी कुछ लोगों के घरों में भरा हुआ है। इससे लोगों का घरों में बदबू के कारण बुरा हाल है। दैनिक जागरण की ओर से रविवार को न्यू आवास विकास गंगापुर कालोनी में जागरण आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें लोगों ने कालोनी की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। लोगों ने बताया कि कालोनी में सीवर लाइन पिछले 15 दिनों से चौक पड़ी है, जिससे कुछ लोगों के घरों में जलभराव हो गया है। बारिश के समय सड़क पर जलभराव हो जाता है, जिससे लोगों को कालोनी में आने-जाने में काफी दिक्कत होती है। इसके अलावा सीवर के मेन हॉल कई जगह पर टूटे हुए हैं। अक्सर दोपहिया वाहनों के पहिए इसमें आने से वाहन सवार गिर जाते हैं, जिससे कई लोग चोटिल भी हो चुके हैं। कालोनी में नालियों की नियमित सफाई नहीं होती है। कुछ स्थानों की स्ट्रीट लाइटें भी खराब हो गई हैं, जिससे वहां पर अंधेरा रहता है। कुछ नए प्वाइंटों पर भी स्ट्रीट लाइटें लगनी चाहिए, जिससे रात में आने-जाने में लोगों को दिक्कत न हो। समस्या को दूर कराने के लिए अधिकारियों से कई बार शिकायत कर चुके हैं पर अभी तक समस्या दूर नहीं हो सकी है। लोगों ने समस्याएं शीघ्र दूर कराने की मांग की है।

नगर पालिका में जलकल के अवर अभियंता पीसी आर्य ने बताया कि न्यू आवास-विकास गंगापुर कालोनी में चौक पड़ी सीवर लाइन की सफाई का पंप से काम शुरू करा दिया गया है। शीघ्र समस्या दूर होगी। सीवर लाइन चौक होने की कालोनी के लोग नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी और जिलाधिकारी से भी शिकायत कर चुके हैं। मगर सीवर लाइन की सफाई अभी तक नहीं हो सकी है।

विनीत श्रीवास्तव। कई दिन से सीवर लाइन चौक पड़ी है अभी तक सफाई नहीं हो सकी है, इससे घरों में सीवर का पानी भरने से काफी परेशानी हो रही है। चौक पडी सीवर लाइन को शीघ्र खुलवाया जाए।

रमेश कुमार। सीवर लाइन चौक पड़ी है। बारिश में सड़क पर जलभराव बढ़ने पर सीवर का पानी लोगों के घरों में उल्टा जाने लगता है। ऐसे में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसे शीघ्र ठीक कराएं।

अनुराग। हर माह कई बार सीवर लाइन चौक होती है। इस समय भी चौक पड़ी हुई है। कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें खराब हैं, कालोनी में नियमित सफाई नहीं होती, नियमित सफाई होनी चाहिए।

कपिल दिवाकर।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस