Move to Jagran APP

शीतलहर से ठिठुरे लोग, गलन रही बरकरार

रामपुर जेएनएन शीतलहर के कारण बुधवार को काफी ठंड रही। दोपहर में धूप निकली मग

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 01:01 AM (IST)
शीतलहर से ठिठुरे लोग, गलन रही बरकरार
शीतलहर से ठिठुरे लोग, गलन रही बरकरार

रामपुर, जेएनएन : शीतलहर के कारण बुधवार को काफी ठंड रही। दोपहर में धूप निकली, मगर गलन बरकरार रही। सुबह और शाम को ठंड के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। ठंड से बचाव के लिए लोग अलाव जलाकर हाथ तापते रहे।

loksabha election banner

जिलेभर में पिछले कई दिनों से शीतलहर का प्रकोप जारी है। बुधवार को दिन में धूप निकली मगर कोई खास राहत नहीं मिल सकी। धूप निकलने पर लोग छतों व घरों के बाहर दिखाई दिए, लेकिन सूरज के ढलते ही ठंड फिर बढ़ गई। सुबह और शाम को काफी गलन बढ़ गई। न्यूनतम तापमान छह और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहा। ठंड के कारण लोग अपने-अपने घरों में गर्म कपड़े पहनकर दुबके रहे। ठंड से बचने के लिए लोगों ने घरों में ब्लोअर, रूम हीटर जलाए। हालांकि, दिन में धूप निकली तो लोगों ने घरों के आंगन और छतों पर बैठकर धूप सेकी। इसी तरह शहर की सड़कों और बाजारों में भी चहल-पहल रही मगर शाम होते ही फिर से सड़कों और शहर के सभी बाजारों में ठंड के कारण सन्नाटा पसर गया। ठंड के कारण सड़कों पर लोग गर्म कपड़ों में भी ठिठुरते रहे। प्रशासन और शहर के विभिन्न समाजसेवियों के द्वारा लोगों को ठंड से बचने के लिए रेलवे स्टेशन, रोडवेज, शहर के विभिन्न चौराहों आदि पर सड़क के किनारे अलाव जलवाने के लिए लकड़ियों की व्यवस्था कर रखी है। ऐसे में इन स्थानों पर लोगों ने ठंड से बचने के लिए अलाव जलाकर हाथ सेंके। वहीं दिन में धूप निकलने के कारण काफी दिनों के बाद कुछ बच्चे पार्को में खेलने गए। पार्कों में बच्चे झूलों पर झूलते दिखाई दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.