Move to Jagran APP

नोडल अधिकारी ने रात तीन बजे तक ली अफसरों की क्लास

नोडल अधिकारी ने रात तीन बजे तक ली अफसरों की क्लास

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 10:55 PM (IST)
नोडल अधिकारी ने रात तीन बजे तक ली अफसरों की क्लास
नोडल अधिकारी ने रात तीन बजे तक ली अफसरों की क्लास

जागरण संवाददाता, रामपुर: शासन के नोडल अधिकारी एवं पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने रात तीन बजे तक पुलिस अफसरों की क्लास ली। कानून की सही जानकारी न होने पर दो क्षेत्राधिकारियों को जमकर हड़काया। आगे से पूरी तैयारी के साथ मीटिग में आने के निर्देश दिए। कहा कि इस बार तो सूचना देकर आए हैं, आगे से बिना बताए आएंगे और किसी तरह की गड़बड़ी मिलने पर सख्त कार्रवाई करेंगे। इसलिए समय रहते लापरवाह अफसर अपना रवैया सुधार लें।

loksabha election banner

शासन द्वारा रामपुर जिले का नोडल अधिकारी बनाए जाने के बाद मंगलवार दोपहर वह पहली बार यहां आए। सबसे पहले जेल का निरीक्षण किया। इसके बाद ई रिक्शा में बैठकर शहर की यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। मिस्टनगंज और राजद्वारा में दुकानदारों ने अवगत कराया कि ट्रैफिक व्यवस्था अगर वन वे कर दी जाए तो जाम की समस्या खत्म हो जाएगी। इस पर उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि कुछ दिन के लिए वन वे व्यवस्था की जाए। रात में उन्होंने अभियोजन अधिकारियों के साथ बैठक कर मुकदमों की पैरवी ठीक से करने पर जोर दिया, ताकि अपराधियों को कड़ी सजा मिल सके। रात तीन बजे तक उन्होंने पुलिस लाइन में क्षेत्राधिकारियों की मीटिग ली। इसमें दो सीओ की जमकर क्लास लगाई, दरअसल ये दोनों सीओ कानूनी पेचीदगी के बारे में पूछे गए सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।

बुधवार को उन्होंने मिलक थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान थाने पर बने अपराध रजिस्टर, बीट सूचना रजिस्टर, एनसीआर रजिस्टर, 107/116 रजिस्टर, गुंडा रजिस्टर, क्रियाशील अपराधी रजिस्टर, आगन्तुक रजिस्टर, थाना समाधान दिवस रजिस्टर एवं थाना परिसर की साफ सफाई, मैस, बैरक आदि को चैक किया गया। आवश्यक दिशा निर्देश दिए। थाना मिलक क्षेत्र में पड़ने वाले ग्राम खाता नगरिया में जाकर लोगों के साथ बैठक की। उनकी समस्याओं के बारे में पूछा गया एवं पुलिस और पब्लिक के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए सभी को बताया गया है। इस दौरान ग्रामीणों ने नोडल अधिकारी और पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। दोपहर एक बजे पुलिस लाइन में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। उनसे पुलिस की कार्यशैली के बारे में जानकारी की। इस दौरान मिलक की ब्लाक प्रमुख अर्चना गंगवार, टांडा के पालिकाध्यक्ष पति मकसूद हुसैन, बिलासपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख कुलवंत सिंह औलख, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष श्यामलाल, मुस्तफा हुसैन एडवोकेट, खेमेंद्र गंगवार आदि मौजूद रहे। इसके बाद आइजी ने मीडिया से भी बात की। कहा कि निरीक्षण के दौरान कहीं कोई गड़बड़ी नहीं मिली है। लोगों से सुझाव लिए गए हैं। शहर में जौहर रोड और शौकत रोड पर कई जगह डिवाइडर बहुत लंबे हैं। इनमें कट लगवाने की मांग की गई है। वनवे ट्रफिक व्यवस्था के साथ ही पार्किंग की व्यवस्था करने की बात भी उठी है। रामपुर स्मार्ट सिटी में भी चयनित शहर है, इसलिए यहां व्यवस्थाएं और बेहतर की जाएंगी। उन्होंने बताया कि रामपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक है। ओवरआल निरीक्षण आख्या में में 88 प्रतिशत अंक दिए गए हैं। धार्मिक भावनाएं भड़काने पर होगी कड़ी कार्रवाई: आइजी

जागरण संवाददाता, मिलक : आइजी रमित शर्मा खाता नगरिया गांव में ग्रामीणों से सीधा संवाद किया। ग्रामीणों से पुलिस प्रशासन से संबंधित समस्या और सुझाव मांगे। ग्रामीणों ने फेसबुक पर एक वर्ग विशेष के प्रति अभद्र टिप्पणी करने के आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। कहा कि धार्मिक भावनाएं भड़काने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। दोपहर 12 बजे वह पुलिस दल-बल के साथ खाता नगरिया स्थित मंडप में पहुंचे। वहां सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण मौजूद थे। आइजी ने कहा कि वे पुलिस या प्रशासन से आ रही किसी दिक्कत या अन्य कोई ऐसी शिकायत जो वे खुले में नहीं कहना चाहते तो उनसे एकांत में कर सकते हैं। ग्रामीणों ने अपनी बात रखते हुए आइजी से कहा कि उनके गांव में किसी भी प्रकार का कोई भी तनाव नहीं है। गांव में सभी लोग आपस में मिलजुलकर रहते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि उनके पैगंबर को लेकर हिदू संगठन के व्यक्ति ने फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी की थी। उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। उन्होने ग्रामीणों से कहा कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। जल्द ही विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होने युवाओं से कहा कि वे पुलिस के डिजिटल वालिटियर बन जाए। पुलिस इन दिनों युवाओं को स्पेशल पुलिस आफिसर बना रही है। युवा कोतवाल या सीओ से मिलकर पुलिस मित्र बन सकते हैं। युवा पुलिस मित्र बने और पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपराधों पर अंकुश लगाने व शांति पूर्ण माहौल बनाने में अपना सहयोग दें। युवा नेगेटिव सोच को अपने अंदर न पालें, पॉजिटिव सोच को बढ़ावा दें। पढ़े-लिखें और माता-पिता का नाम रोशन करें। देश की तरक्की में अपना योगदान दें। आधा घंटा तक ग्रामीणों से सीधा संवाद करने के बाद रामपुर के लिए प्रस्थान कर गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.