Move to Jagran APP

शमशान घाट मार्ग पर अब नहीं होगी जलभराव की समस्या

कोसी मंदिर शमशान घाट को जाने वाली जर्जर सड़क पर काफी समय से चली आ रही जलभराव की समस्या अब दूर होगी। जिला पंचायत की ओर से सड़क एवं नाली निर्माण कार्य शुरु करा दिया गया है। इस पर 37.7 लाख रुपये की लागत आएगी। सड़क पर जलभराव की समस्या न हो इसके लिए अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण कर ठेकदार को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गौरतलब है कि कोसी मार्ग स्थित शमशान घाट को जाने वाली सड़क काफी समय से जर्जर हालत में थी। इस पर हर समय जलभराव रहने के कारण शमशान घाट जाते समय शव यात्रा में शामिल लोगों को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लोगों के कपड़े कीचड़ में सन जाते थे। इसके अलावा इधर से गुजरने वाले बुजुर्ग लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इस रोड के किनारे बने कुछ घरों का पानी भी स

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 10:31 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 10:31 PM (IST)
शमशान घाट मार्ग पर अब नहीं होगी जलभराव की समस्या
शमशान घाट मार्ग पर अब नहीं होगी जलभराव की समस्या

37.7 लाख रुपये की लागत से सड़क और नाली निर्माण शुरू

loksabha election banner

अधिकारियों ने निरीक्षण कर जलभराव की समस्या दूर कराने के ठेकेदार को दिए निर्देश जागरण संवाददाता, रामपुर : कोसी मंदिर शमशान घाट को जाने वाली जर्जर सड़क पर काफी समय से चली आ रही जलभराव की समस्या अब दूर होगी। जिला पंचायत की ओर से सड़क एवं नाली निर्माण कार्य शुरु करा दिया गया है। इस पर 37.7 लाख रुपये की लागत आएगी। सड़क पर जलभराव की समस्या न हो इसके लिए अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण कर ठेकदार को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

गौरतलब है कि कोसी मार्ग स्थित शमशान घाट को जाने वाली सड़क काफी समय से जर्जर हालत में थी। इस पर हर समय जलभराव रहने के कारण शमशान घाट जाते समय शव यात्रा में शामिल लोगों को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। लोगों के कपड़े कीचड़ में सन जाते थे। इसके अलावा इधर से गुजरने वाले बुजुर्ग लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इस रोड के किनारे बने कुछ घरों का पानी भी सड़कों पर बहता रहता था। जलभराव की समस्या के कारण शव यात्रा में शामिल लोग इसको लेकर नाराजगी जताते थे। इनमें कुछ दूसरे शहरों के लोग शामिल होते थे। वह भी सड़क पर जलभराव की समस्या को देखकर यहां की सफाई व्यवस्था पर काफी नाराजगी जताते थे। इसको लेकर व्यापारी और अन्य कई संगठनो द्वारा समय-समय पर डीएम को सड़क बनवाने के लिए ज्ञापन भी सौंपे थे। इसके अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता के साथ अन्य पदाधिकारियों ने भी इस सड़क का निरीक्षण कर इसे बनवाने की जिला पंचायत से मांग की थी। इस सड़क पर जलभराव की समस्या दूर कराने के लिए जिला पंचायत की ओर से सड़क एवं नाली का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। सड़क पर जलभराव की समस्या न हो इसके लिए नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी इंदु शेखर मिश्रा, जल निगम के अधिशासी अभियंता योगेश रायजादा, सहायक अभियंता मोहम्मद अयाज, जिला पंचायत के अभियंता मोहम्मद गुलफाम, दिनेश, रमन कुमार आदि ने मौके पर जाकर निरीक्षण कर ठेकेदार को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए, जिससे सड़क पर जलभराव की समस्या न हो। जिला पंचायत के अभियंता मोहम्मद गुलफाम ने बताया कि कोसी मंदिर शमशान घाट मार्ग पर जिला पंचायत की ओर से 520 मीटर सड़क और नाली निर्माण कराया जा रहा है, जिस पर 37.7 लाख रुपये की लागत आएगी। इससे सड़क पर जलभराव की समस्या शीघ्र दूर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.