रामपुर : कस्तूरबा गांधी पक्षी विहार में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत दीपदान महोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आम जनता ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान सजाई गई दीपों की रंगोली सबके आकर्षण का केंद्र रही। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने मतदान को भी महोत्सव के रूप में मनाने की शपथ ली।

इस दौरान क्षेत्र के डायट के विद्यार्थियों ने दीपों की सहायता से मनभावन रंगोली बनाई। जिला निर्वाचन अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने सुसज्जित रंगोली को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की तथा उसके बनाने वालों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के अन्तर्गत उनकी सहभागिता प्रशंसनीय है। मुझे यह विश्वास है कि 23 अप्रैल को इन कार्यक्रमों का आयोजन रंग लाएगा। सबकी मेहनत सफल होगी, जब इस सबसे प्रेरित होकर आमजन अपने घरों से निकल कर मतदान स्थल पर पहुंचेंगे तथा अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को बेहतर सुविधाएं, सुरक्षा एवं उनके मताधिकार के प्रयोग के लिए समस्त व्यवस्थाएं प्रशासन द्वारा कर ली गई है। मतदान को निष्पक्ष और शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए पर्याप्त पुलिस बल, निगरानी टीमों तथा सचल दल आदि की तैनाती की गई है।

मतदाता अपने मताधिकार का बिना किसी भय या दबाव के प्रयोग करें। इसे सुनिश्चित कराने के लिए निर्वाचन आयोग के सभी निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शिवेन्द्र कुमार सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम भरत तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप