जागरण संवाददाता, रामपुर : तीन दिन पहले शहर कोतवाली क्षेत्र में महिला की जहर खाने से मौत के मामले में पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। ससुराली जिसे आत्महत्या बता रहे थे, अब वे ही बहू की जहर देकर हत्या के आरोप में फंस गए हैं। मृतका के परिजनों की ओर से पुलिस ने पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है।

यहां के मुहल्ला चादरवाला बाग की शाबरीन को उसके ससुराल वालों ने जिला अस्पताल में यह कहकर भर्ती कराया था कि उसने घरेलू विवाद में जहर खा लिया। बाद में उसकी मौत हो गई थी। ससुराली आत्महत्या की बात कहते रहे। मृतका का मायका भोट थाना क्षेत्र सनकरा गांव का है। मृतका के भाई आदिल ने बहन के ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट कराई है। उन्होंने ने बताया कि बहन का निकाह मुहल्ला चादरवाला बाग के समीर अली खां हनी के साथ करीब सात माह पहले हुआ था। आरोप है कि पति और सास उनकी बहन को कम दहेज लाने का ताना देते थे। वे दहेज में अपाचे बाइक और दो लाख की मांग करते थे। मांग पूरी न होने पर बहन के साथ मारपीट करते थे। घटना से कुछ दिन पहले बहन ने फोन पर इसकी जानकारी दी थी। उसने कहा था कि ससुराल से मुझे ले जाओ, वर्ना ये लोग मुझे मार देंगे। 14 जनवरी को पति और सास ने दहेज के लिए जहर देकर उसकी जान ले ली। हमें इसकी जानकारी भी नहीं दी। पुलिस से पता चला तो हम वहां पहुंचे।

एसएसआइ कोतवाली जितेंद्र वर्मा ने बताया कि मृतका के भाई की ओर से उसके पति समीर अली खां और सास रजनी सिंह ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस