जागरण संवाददाता, रामपुर: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रहित में कड़े और बड़े फैसले लिए हैं। ऐसे फैसले वही नेता कर सकता है, जिसकी हर धड़कन मुल्क की तरक्की के लिए धड़कती हो।

श्री नकवी मंगलवार को शहनाई मंडप में प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित सेवा दिवस कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी एक मजबूत इच्छा शक्ति वाले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने वोट बैंक की राजनीति को दरकिनार कर विकास की राजनीति शुरू की है। जीएसटी, नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, 370 हटाने का फैसला नरेंद्र मोदी जैसा मजबूत राष्ट्रवादी प्रधानमंत्री ही कर सकता है, जिसके लिए देश हित सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मोदी को पांच साल पहले जब जनता ने सरकार की बागडोर सौंपी थी, तब घोटालों के गुरुघंटालों की तूती बोलती थी, लूट पर सौ प्रतिशत छूट का दौर था। दिल्ली की सत्ता के गलियारों में सत्ता के दलालों की समानांतर सरकार चलती थी, अब ऐसे घोटालेबाज और सत्ता के दलाल जेल में हैं या जेल के दरवाजों पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। बाहुबलियों की बेचैनी बदले हुए माहौल का प्रमाण है। अब सेवा और सुशासन का दौर चल रहा है।

श्री नकवी ने कहा कि भारत का यह दौर मोदी क्रांति के तौर पर दुनिया भर में देखा जा रहा है। आज दुनिया के तमाम देशों का भारत को लेकर नजरिया सकारात्मक हुआ है। इस मौके पर विधायक राजबाला, जिला पंचायत अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष काशीराम दिवाकर, कपिल आर्य, राकेश मिश्रा, जागेश्वर दयाल दीक्षित, श्रीष गुप्ता, राजीव मांगलिक, जगपाल यादव, डॉ.शादाब खां, अथर अब्बास नकवी, मुर्तजा अली जाफरी, मुख्तार हुसैन, जिया उर रहमान, मिर्जा आरिफ बेग, जुल्फिकार अली आदि रहे। संचालन राजीव मांगलिक ने किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप