Move to Jagran APP

रामपुर में रातभर गश्त करते रहे मजिस्ट्रेट

जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने को जिले में 36 जोनल और 55 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 11:05 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 11:05 PM (IST)
रामपुर में रातभर गश्त करते रहे मजिस्ट्रेट
रामपुर में रातभर गश्त करते रहे मजिस्ट्रेट

जागरण संवाददाता, रामपुर: शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट रात में भी गश्त करते रहे। संवेदनशील स्थानों पर फोर्स तैनात रही तो मजिस्ट्रेट अपने अपने क्षेत्र में चक्कर लगाते रहे। इस सबके चलते जिले में शांति व्यवस्था बनी रही।

loksabha election banner

अयोध्या प्रकरण में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया। इसे लेकर पुलिस-प्रशासन दिन भर अलर्ट रहा। संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात रही। इसके साथ ही जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट भी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहे। लेकिन, पांच मजिस्ट्रेट डयूटी पर नहीं पहुंचे। इसे डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने गंभीरता से लेते हुए पांचों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि जारी कर दी। साथ ही इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए शासन को लिखा। इससे अफसरों में हड़कंप मचा गया। रविवार को जिलेभर में ईद मिलादुन्नबी का जश्न मनाया गया। जगह-जगह जुलूस ए मुहम्मदी निकाले गए। इस मौके पर भी शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने 55 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 36 जौनल मजिस्ट्रेट तैनात किए, जिनकी डयूटी रात में भी लगा दी। इस कारण तमाम मजिस्ट्रेट रात में अपने-अपने क्षेत्र में गश्त करते रहे। संवेदनशील स्थानों पर तैनात फोर्स को भी चेक करते रहे। अफसरों की सतर्कता के चलते जिले में शनिवार की तरह रविवार को भी शांति बनी रही। सभी जगह जुलूस शांतिपूवर्क निकल गए। इसपर अफसरों ने भी राहत की सांस ली।

जिलाधिकारी ने बताया कि अयोध्या प्रकरण में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर शांति व व्यवस्था बनाए रखना हमारी प्राथमिकता में शामिल रहा। इसके अगले दिन ही ईद मिलादुन्नवी का जश्न मनाया गया। जगह-जगह जुलूस निकाले गए। ऐसे हालात में शांति बनाए रखने पर हमने विशेष जोर दिया। जिले में जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए, जिन्होंने रात में भी ड्यूटी की। अपने अपने क्षेत्रों में नजर रखी। पुलिस लाइन के अलावा कलेक्ट्रेट में भी कंट्रोल रूम बनाया गया। सोशल मीडिया पर भी बराबर नजर रखी। इस सबके चलते जिले में ईद मिलादुन्नवी के जुलूस भी शांतिपूर्वक निकल गए। डीएम ने बताया कि मजिस्ट्रेट की ड्यूटी गंगा स्नान संपन्न होने तक लगी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.