Move to Jagran APP

पुलिस से धोखाधड़ी, सुपुर्दगी में दिए पशुओं को लेकर फरार

रामपुर लोग धोखाधड़ी का शिकार होने पर पुलिस के पास मदद मांगने जाते हैं लेकिन जब धोखाधड़ी का शिकार ही पुलिस बन जाए तो फिर कौन मदद करेगा। ऐसा ही हुआ गंज कोतवाली पुलिस के साथ। पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के एक मुकदमे में पांच भैंस वंशीय पशु बरामद किए थे जिन्हें अदालत के आदेश तक पालने के लिए कुछ लोगों को दे दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 10:36 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 10:36 PM (IST)
पुलिस से धोखाधड़ी, सुपुर्दगी में दिए पशुओं को लेकर फरार
पुलिस से धोखाधड़ी, सुपुर्दगी में दिए पशुओं को लेकर फरार

रामपुर : लोग धोखाधड़ी का शिकार होने पर पुलिस के पास मदद मांगने जाते हैं, लेकिन जब धोखाधड़ी का शिकार ही पुलिस बन जाए तो फिर कौन मदद करेगा। ऐसा ही हुआ गंज कोतवाली पुलिस के साथ। पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के एक मुकदमे में पांच भैंस वंशीय पशु बरामद किए थे, जिन्हें अदालत के आदेश तक पालने के लिए कुछ लोगों को दे दिया। पुलिस ने जिन्हें पशु सुपुर्दगी में दिए, उनमें से किसी को जानती तक नहीं। एक बिचौलिए के कहने पर पशु दे दिए। अब पुलिस को न तो पशु लेने वाले मिल रहे और न ही बिचौलिया हाथ आ रहा। मजबूरन पुलिस को मुकदमा दर्ज करना पड़ गया।

loksabha election banner

मुकदमा गंज कोतवाली के हेड मोहर्रिर विशेष कुमार की ओर से कराया है। मुकदमे में कहा है कि पुलिस ने 21 मार्च को पशु क्रूरता अधिनियम के मुकदमे में पांच भैंस वंशीय पशु बरामद किए थे। थाने में पशुओं को पालने की व्यवस्था न होने पर 28 मार्च को उन्हें दो लोगों की सुपुर्दगी में दे दिया था। जिनकी सुपुर्दगी में पशु दिए, पुलिस ने उनका नाम पता और मोबाइल नंबर नोट कर लिया। ये दोनों मुहल्ला बजरिया खानसामा का सारिक पुत्र बब्लू और मुहल्ला मजार शाह बगदादी साहब का मोहम्मद सईद पुत्र याकूब हैं। पुलिस के मुताबिक इन दोनों को मुहल्ला घेर मर्दान खां का जुबैर पुत्र फिरासत थाने लेकर आया था। जुबैर की तत्कालीन थाना प्रभारी रामवीर सिंह से पहचान थी। उसके कहने पर लिखा-पढ़ी में दो पशु शाकिर को और तीन मोहम्मद सईद को सौंप दिए। तब हिदायत दी गई कि न्यायालय या पुलिस द्वारा तलब करने पर पशुओं को वापस लौटाना होगा। ऐसा न करने पर एक लाख रुपये जुर्माना देना होगा। नौ अगस्त को न्यायालय ने पशुओं को उसके असली मालिक को सौंपने के आदेश पुलिस को दिए। पुलिस ने आदेश का पालन कराने के लिए पशु ले जाने वालों से संपर्क किया, लेकिन उनके मोबाइल नंबर पर संपर्क नहीं हो सका। पुलिस ने नोटिस उनके पते पर भिजवाया तो पता चला कि पता भी गलत था। अब पुलिस ने गवाह बनकर आए बिचौलिये को तलब किया तो वह भी गायब हो गया। माना जा रहा है कि आरोपितों ने सुपुर्दगी में लिए पशुओं को ठिकाने लगा दिया है। गंज कोतवाली के प्रभारी अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि तीनों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.