Move to Jagran APP

रामपुर के गांव में घुसा तेंदुआ, ग्रामीणों ने ललकारा तो सरकार अस्पताल के कमरे में बैठ गया जंगली जानवर

Leopard in Rampur रामपुर के स्वार क्षेत्र में रविवार की सुबह जंगल से निकलकर तेंदुआ शिवपुरी पिस्तोर गांव में पहुंच गया। तेंदुए को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। आसपास के लोगों ने शोर मचाया तो तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया।

By Sanjeev SharmaEdited By: Samanvay PandeyPublished: Mon, 28 Nov 2022 09:35 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 09:35 PM (IST)
रामपुर के गांव में घुसा तेंदुआ, ग्रामीणों ने ललकारा तो सरकार अस्पताल के कमरे में बैठ गया जंगली जानवर
Leopard in Rampur : रामपुर में पकड़ में आया तेंदुआ। जागरण

जागरण संवाददाता, रामपुर। Leopard in Rampur : रामपुर के स्वार क्षेत्र में रविवार की सुबह जंगल से निकलकर तेंदुआ शिवपुरी पिस्तोर गांव में पहुंच गया। तेंदुए को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। आसपास के लोगों ने शोर मचाया तो तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया।

loksabha election banner

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कमरे में घुसा तेंदुआ

कुछ देर बाद तेंदुआ फिर से गांव में आ गया और सरकारी अस्पताल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कमरे में घुस गया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। पीएचसी केंद्र के चारों ओर जाल लगाकर उसे फांस लिया। वहीं तेंदुए के जाल में फंसने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

तेंदुआ देखकर ग्रामीणों के उड़े होश

स्वार कोतवाली क्षेत्र के गांव शिवपुरी पिस्तोर में रविवार की सुबह जंगल से भटककर तेंदुआ गांव में घुस गया। ग्रामीणों की जब तेंदुए पर नजर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। आसपास के ग्रामीणाें ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर तेंदुआ जंगल की ओर भाग खड़ा हुआ। इसके बाद दर्जनों ग्रामीण हाथों में लाठी डंडे लेकर जंगल में तेंदुए की तलाश करने लगे।

वन विभाग की टीम ने बिछाया जाल

खेतों में तेंदुए के पद चिह्न भी दिखाई दिए हैं। तेंदुए के पदचिह्न देख ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना गया। वहीं कुछ देर के बाद तेंदुआ फिर गांव में पहुंच गया और पीएचसी केंद्र के कमरे में घुस गया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है।

वन रेंजर मुजाहिद हुसैन ने पीएचसी केंद्र के चारों ओर जाल लगवाकर तेंदुए को उसमें फांस लिया है। वहीं तेंदुए के जाल में फंसने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। वन रेंजर ने बताया कि तेंदुए को जाल में फांस लिया है। इसे दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए पिंजड़ा मंगवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.