Move to Jagran APP

कारगिल शहीद बलजीत सिंह के परिजन बोले, हमें सेना पर गर्व

भारतीय सैनिकों द्वारा पीओके और पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करने पर कारगिल युद्ध में शहीद बलजीत सिंह के परिजनों ने इस कार्रवाई की सराहना की। तहसील क्षेत्र में फौजियों के ग्राम नवाबगंज निवासी करनैल सिंह के तीन पुत्र रणजीत सिंह हरजीत सिंह एवं बलजीत सिंह दो बहनों एवं तीन भाइयों में छोटे बलजीत सिंह आलर्टरी सिख रेजिमेंट तोपखाने डिवीजन में जवान थे। कारगिल युद्ध के दौरान नौ जुलाई 99 को बार्डर पर पाकिस्तानी सेना से लोहा लेते हुए देश के लिए शहीद हो गए थे। शहीद की माता शमशेर कौर एवं भाई हरजीत सिंह ने भारत की इस कार्रवाई की सराहना करते सैनिकों की हौसला अफजाई की है। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों ने दुश्मनों को करारा जबाव दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 11:24 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 11:24 PM (IST)
कारगिल शहीद बलजीत सिंह के परिजन बोले, हमें सेना पर गर्व
कारगिल शहीद बलजीत सिंह के परिजन बोले, हमें सेना पर गर्व

बिलासपुर : वायुसेना के पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक करके आतंकी ठिकानों को तबाह करने को कारगिल युद्ध में शहीद बलजीत सिंह के परिजनों ने सराहना करके खुशी का इजहार किया।

loksabha election banner

तहसील क्षेत्र में फौजियों के ग्राम नवाबगंज निवासी करनैल सिंह के तीन पुत्र रणजीत सिंह, हरजीत सिंह, एवं बलजीत सिंह, दो बहनों एवं तीन भाइयों में छोटे बलजीत सिंह आलर्टरी सिख रेजिमेंट तोपखाने डिवीजन में जवान थे। कारगिल युद्ध के दौरान नौ जुलाई 99 को बार्डर पर पाकिस्तानी सेना से लोहा लेते हुए देश के लिए शहीद हो गए थे। शहीद की माता शमशेर कौर एवं भाई हरजीत सिंह ने भारत की इस कार्रवाई की सराहना करते सैनिकों की हौसला अफजाई की है। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों ने दुश्मनों को करारा जबाव दिया है। हमने अपनी क्षमता परखी है और दूसरों ने देखी है। शहीद के भाई ने कहा कि भारत ने जो कार्रवाई की है, हमें अपनी सेना पर गर्व हो रहा है। उन्होंने हिदुस्तान जिदाबाद, भारत माता की जय, जय श्रीराम के नारे लगाकर भारतीय सैनिकों की हौसला अफजाई की। जासं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.