Move to Jagran APP

रामपुर में बारिश से पानी-पानी हुआ शहर, जलमग्न हुई सड़कें

रामपुर में बारिश से पानी-पानी हुआ शहर जलमग्न हुई सड़कें

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 06:10 AM (IST)
रामपुर में बारिश से पानी-पानी हुआ शहर, जलमग्न हुई सड़कें
रामपुर में बारिश से पानी-पानी हुआ शहर, जलमग्न हुई सड़कें

जागरण संवाददाता, रामपुर : बृहस्पतिवार की रात बारिश के साथ ओले पड़े, शुक्रवार को भी थोड़ी-थोड़ी देर रुककर सुबह से लेकर रात तक झमाझम बारिश हुई, जिससे शहर पानी-पानी हो गया। नाले नालियां ओवरफ्लो होने से सड़कों पर जगह-जगह जलभराव हो गया। इससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं, मटर आदि की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार की रात से शुरु हुई बारिश शुक्रवार को भी सुबह से लेकर रात तक होती रही। इससे शहर में पहले के मुकाबले ठंड काफी बढ़ गई। ठंड और पूरे दिन बारिश के कारण लोग बहुत जरूरी कामों से ही बाहर निकले। इसके अलावा झमाझम हुई बारिश से शहर के नाले-नालियां ओवरफ्लो हो गए। नालों का पानी सड़कों पर भर गया। ऐसे में शहर की जर्जर सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई। विकास नगर, ज्वालानगर में शाहबाद मार्ग, साईं विहार, राधा रोड, जौहर मार्ग पर कचहरी के सामने, शहर के मुहल्ला पंखे वालान, घेर बाज खां, घेर नज्जू खां, मुहल्ला पीला तालाब, पुराना गंज, तालाब मुल्ला ऐरम, पक्का बाग, पक्का पुल, पीपल वाली ज्यारत, घेर सरबदाल खां आदि मुहल्लों में भी सड़कों पर जलभराव हो गया। इससे राहगीरों को काफी परेशानी हुई।

कृष्णा विहार चौराहे पर शाहबाद रोड का नाला चौक हो गया, जिससे सारा पानी रोड पर बहने लगा। इसके अलावा विकास नगर की कई गलियों में सड़क पर जलभराव हो गया।

नैनीताल हाईवे से शौकत मार्ग को जोड़ने वाली राधा रोड का नाला पहले से ही ओवर फ्लो हैं। इसका सारा पानी सड़क और खाली प्लाट में भरा रहता है। ऐसे में बारिश से राधा रोड पर भी जलभराव हो गया। इस रोड की हालत काफी खस्ता है। जगह-जगह गहरे-गहरे गडढे हैं। बारिश से गडढों में जलभराव होने के कारण लोगों को इधर से गुजरने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा रोशन बाग, आवास-विकास की सड़कों की हालत भी काफी जर्जर हैं। इन सड़कों पर भी राहगगीरों को परेशानी हुई। इसके अलावा बारिश से किसानों की गेहूं, मटर आदि की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। विकास नगर की गलियों में हुआ जलभराव जागरण संवाददाता, रामपुर : आगापुर रोड का नाला काफी समय से ओवरफ्लो है, जिसके कारण विकास नगर कालोनी की कई गलियों में जलभराव की समस्या रहती है। शुक्रवार को पूरे दिन झमाझम बारिश हुई। ओवरफ्लो नाला होने के कारण कालोनी की कई गलियों में जलभराव हो गया। इनमें विकास नगर में आगापुर रोड पर ओमा स्वीट के बराबर वाली गली में काफी जलभराव हो गया। लोगों को जलभराव से होकर गुजरने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

लोगों का कहना है कि इस गली में बिना बरसात के ही जलभराव रहता है। बारिश के बाद और ज्यादा बुरा हाल हो गया। नाले का गंदा पानी सड़कों पर भर गया, कुछ लोगों के घर नीचे बने हैं, उनके घरों में नालियों का पानी उलटा घुसने लगा। इसके अलावा सड़क पर जलभराव के कारण लोगों को गंदे पानी से होकर जाना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि नाले का ढाल सही कराने के लिए कई बार अधिकारियों से मांग कर चुके हैं, शीघ्र ठीक होने का आश्वासन मिल जाता है, मगर नाले का ढाल अभी तक सही नहीं हो सका है, जिसके कारण नाला ओवरफ्लो होने से कालोनी में जलभराव की समस्या रहती है। नाले के पानी की निकासी न होने के कारण ओमा स्वीट के पास वाली गली में बिना बरसात के ही पानी भरा रहता है। बारिश से सड़क पर काफी जलभराव हो गया है। लोगों को परेशानी हुई।

कमल गंगवार। झमाझम बारिश के कारण नाले के पानी से निकासी न होने के कारण विकास नगर कालोनी की कई गलियों में जलभराव हो गया है, इससे इधर से गुजरने में राहगीरों को दिक्कत हो रही है।

ओमा सिंह। आगापुर रोड के नाले का ढाल सही नहीं है, जिसके कारण विकास नगर के नाले के पानी की निकासी नहीं होती। इस नाले का ढाल सही कराया जाए, जिससे पानी की निकासी हो सके।

बाबू राम। आगापुर रोड का नाला ओवरफ्लो होने के कारण विकास नगर की गली में जलभराव हो गया है। इससे लोगों को काफी परेशानी है। गली में जलभराव की निकासी के इंतजाम किया जाए।

पवन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.