रामपुर, जेएनएन। मुहल्ला झंडा स्थित श्री बालाजी दरबार सेवा सदन में मंगलवार को लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए मंदिर का स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान हवन हुआ, जिसमें विश्व कल्याण की भावना से आहुतियां दी गई।

मंदिर में सुबह सर्वप्रथम मूर्तियों को स्नान कराया गया। इसके बाद महंत आनंदी लाल सैनी, कुमार सेन के द्वारा बाबा का भव्य श्रृंगार किया गया। पंडित अंकुर शर्मा ने विधि-विधान के साथ हवन किया, जिसमें विश्व कल्याण की भावना के साथ आहुति दी गईं। हनुमानजी, बालाजी महाराज आदि की आरती के उपरांत बाबा को भोग लगाया गया। इसके बाद कोरोना महामारी से जगत को बचाने के लिए बाबा से विशेष प्रार्थना की गई।

मंदिर के महंत आनंदी लाल सैनी ने बताया कि हर साल दो जून को मंदिर के स्थापना दिवस पर भव्य वार्षिकोत्सव मनाया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए सिर्फ पुजारियों के द्वारा ही सूक्ष्म रूप में स्थापना दिवस मनाया गया, जिसके कारण इस अवसर पर मंदिर भक्तों के बिना सूना रहा। इस मौके पर उप महंत जुगल किशोर, अध्यक्ष सिपाही लाल राठौर, अश्वनी त्यागी, अशोक विरमानी, राजा बाबू, शोभित कपूर मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस