रामपुर : जन समर्थन दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में डीएम से मुलाकात कर हिन्दू बाहुल्य क्षेत्रों में सड़क ठीक न कराने, मुहल्लों में नालियों और नालों के पानी की निकासी के पुख्ता इंतजाम न करने की शिकायत की। इस संबंध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप कुमार सक्सेना ने कहा कि एक साल से ज्वालानगर की साईं विहार और विकास नगर कालोनी की सड़कों पर नालियों का गंदा पानी भरा हुआ है। साईं विहार और आगापुर रोड पर नाला बनने के बाद भी इन कालोनियों के लोगों को सड़कों पर हुए जलभराव से मुक्ति नहीं मिल पा रही है। सड़कों पर जलभराव के कारण इधर से गुजरते समय कई बार लोग गिरकर चोटिल तक हो चुके हैं। काफी समय से सड़कों पर गंदे पानी के जलभराव के कारण मच्छर पनप रहे हैं। इससे कालोनी में मच्छरों से होने वाली बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। इसके अलावा आगापुर रोड काफी समय से जर्जर हालत में है। एक साल पहले सपा सरकार में सड़क बनने का काम शुरू हुआ था। उस समय पहले से बनी सड़क को खोद दिया गया था। मगर सड़क अभी तक ठीक नहीं हो सकी है। जर्जर सड़क से गुजरने में लोगों को काफी दिक्कत होती है। बरसात के दिनों में तो हालत और ज्यादा खराब हो जाती है। सड़क पर जगह-जगह जलभराव और कीचड़ के कारण निकलने में काफी दिक्कत होती है। इस मार्ग से होकर कई कालोनियों ज्वालानगर, साईं विहार, विकास नगर, लक्ष्मी नगर आदि कालोनियों के अलावा कई गांव के लोग रोजाना गुजरते हैं। इन कालोनियों से स्कूल जाने वाले बच्चों को जर्जर मार्ग से गुजरने में काफी दिक्कत होती है। कालानी के लोगों ने इस संबंध में पहले भी कई बार अधिकारियों से शिकायत कर ज्ञापन सौंपे हैं। मगर इसका अभी तक स्थाई समाधान नहीं हुआ है। इन सब कालोनियों में ज्यादातर हिन्दू रहते हैं। ऐसा लगता है कि हिन्दू लोगों की आबादी वाली कालोनियों के कारण इनका विकास नहीं कराया जा रहा है। जानकारी में आया है कि प्रशासन द्वारा सड़क निर्माण व नाली के निर्माण के लिए धन मांगा गया है। इस कारण हमारे दल द्वारा की जाने वाली भूख हड़ताल स्थगित की जाती है। साथ ही, चेतावनी दी की यदि 19 मई तक इन समस्याओं का हल नहीं किया गया तो जिला मुख्यालय पर अनिश्चित समय तक भूख हड़ताल की जाएगी। ज्ञापन में हिन्दू बाहुल्य क्षेत्रों के साथ भेदभाव न कर कालोनियों का विकास कराने की मांग की।

इस मौके पर रामेश चंद्र, सुधीर शर्मा, मुकेश सक्सेना, अतुल शर्मा, संजीव कुमार गुप्ता, सुबोध कुमार जैन, शुभम जैन, नितिन कुमार, विपुल राकेश शर्मा, देवेंद्र कुमार यादव, उमेश, महेश, जितेन्द्र प्रसाद, रोहित गुप्ता, राहुल गुप्ता, शिवम सक्सेना आदि रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप