Move to Jagran APP

ट्रेनों में जहर खुरानी करने वाले तीन गिरफ्तार

रामपुर: ट्रेनों में जहरखुरानी कर चोरी करने वाले गिरोह के तीन शातिर चोरों को जीआरपी ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। पकड़े गए चोरों के पास से नशीला पाउडर, फोन, नगदी बरामद की है। गुरुवार को जीआरपी थानाध्यक्ष सतीश कुमार ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर चे¨कग अभियान चलाया। इस दौरान तीन चोरों को पकड़ा गया। पकड़े गए चोर यात्री बनकर ट्रेनों में सवार होते थे और मौका पाते ही जहरखुरानी कर नकदी और सामान की चोरी कर लेते थे। गैंग के पास से गिरफ्तारी में पुलिस को कीमत सात मोबाइल फोन के साथ कुछ नगदी बरामद की गई है। साथ ही जहरखुरानी की घटना को अंजाम देने में उपयोगी 75 नशीली गोली और 720 नशीला पाउडर पुलिस ने चोरो से बरामद किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 08:20 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 08:20 PM (IST)
ट्रेनों में जहर खुरानी करने वाले तीन गिरफ्तार
ट्रेनों में जहर खुरानी करने वाले तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रामपुर : ट्रेनों में जहरखुरानी करने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाशों के पास से नशे की गोलियां और पाउडर भी मिला है। गुरुवार को जीआरपी थानाध्यक्ष सतीश कुमार ने रेलवे स्टेशन पर चे¨कग अभियान चलाया। इस दौरान तीन संदिग्ध लोगों से पूछताछ की तो तीनों सकपका गए। तीनों की तलाशी ली तो काफी मात्रा में नशीला पाउडर मिला। तीनों को थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम युसूफ पुत्र जुम्मा निवासी गलशहीद थाना जिला मुरादाबाद, मौहम्द गुलफाम पुत्र इस्लाम निवासी कटघर जिला मुरादाबाद और राजू उर्फ अकरम पुत्र मोहम्मद इस्लाम निवाली थाना गलशहीद जिला मुरादाबादा बताया। जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि उनके पास से 720 ग्राम नशीला पाउडर और 75 नशे की गोलियां मिलीं। पूछताछ में पता चला कि वे ट्रेनों में यात्री बनकर सवार होते हैं और मौका पाते ही अन्य यात्रियों को नशा देकर उनका सामान लूट लेते हैं। उनके पास से यात्रियों से लूटे सात मोबाइल भी मिले। जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि तीनों शातिर अपराधी हैं। इनके विरूद्ध अन्य जिलों में डकैती, हत्या, लूट आदि के मामले दर्ज हैं। राजू और अकरम को हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा भी हो चुकी है। दोनों ने हाईकोर्ट में अपील की थी, जिसके बाद से दोनों जमानत पर बाहर आ गए और फिर से अपराध करने लगे। युसूफ डकैती के मामले में फरार चल रहा था। उसको कई जिलों की पुलिस तलाश कर रही थी।

loksabha election banner

आदित्य तिवारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.