Move to Jagran APP

मारपीट में भाजपा और बसपा समर्थकों पर मुकदमा

रामपुर एक निजी चैनल के लाइव डिबेट कार्यक्रम में भाजपाइयों और बसपाइयों के बीच मारपीट के मामले में पुलिस ने दोनों ओर से

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 11:18 PM (IST)
मारपीट में भाजपा और बसपा समर्थकों पर मुकदमा
मारपीट में भाजपा और बसपा समर्थकों पर मुकदमा

रामपुर : एक निजी चैनल के लाइव डिबेट कार्यक्रम में भाजपाइयों और बसपाइयों के बीच मारपीट के मामले में पुलिस ने दोनों ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया है। चैनल का यह कार्यक्रम मंगलवार शाम पांच बजे फोटो चुंगी के पास आयोजित किया था। इसमें सभी सियासी दलों के कार्यकर्ता और प्रत्याशी समर्थक भी थे।

prime article banner

भाजपा की ओर से किसान मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष भारत भूषण गुप्ता, निर्दलीय प्रत्याशी समीना बेगम और बसपा की ओर से सभासदपति शहाब खां शामिल थे। बहस के दौरान वे एक दूसरे की पार्टी के शीर्ष नेताओं पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। इसी को लेकर कहासुनी होने लगी। बात बढ़ गई और दोनों पार्टियों के समर्थकों में लात-घूंसे चल गए। एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकने लगे। इस घटना में मोहम्मद हयात पुत्र मोहम्मद हनीफ उर्फ मुल्ला सिविल लाइंस सिर पर कुर्सी लगने से घायल हो गए थे। स्थिति नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी थीं। इस मामले में भाजपा और बसपा समर्थकों की ओर से सिविल लाइंस कोतवाली में तहरीर दी। भाजपा नेता भारत भूषण की तहरीर पर पुलिस ने सभासदपति शहाब खां, हयात खां, मोबीन खां और जिशान खां के खिलाफ मुकदमा किया है। भाजपा नेता का आरोप है कि आरोपित प्रधानमंत्री को लेकर अपशब्द बोल रहे थे। उन्हें ऐसा बोलने से मना किया, जिस पर सभासदपति ने अपने समर्थकों को उकसाया और उन्होंने मेरे साथ धक्का-मुक्की की। मुझे मंच से खींचने लगे। कुर्सियां फेंकी। उधर, बसपा समर्थक हयात खां ने तहरीर दी है, जिसमें कहा है कि वह कार्यक्रम में शामिल थे। अचानक किसी ने उन पर कुर्सी फेंक दी, जिससे वह नीचे गिर गए। इसके बाद कुछ लोगों ने उन पर लात-घूंसों से हमला कर दिया। वह हमलावरों को नहीं जानते, लेकिन वे सभी भाजपा नेता भारत भूषण गुप्ता के इशारे पर मारपीट कर रहे थे। पुलिस ने उनकी तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.