जागरण संवाददाता, रामपुर : केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी गठबंधन प्रत्याशी सपा नेता आजम खां को मोगैम्बो कहने में फंस गए हैं। नकवी के खिलाफ मजिस्ट्रेट ने शाहबाद कोतवाली में आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया है। नकवी ने यह आपत्तिजनक टिप्पणी 15 अप्रैल को शाहबाद में पार्टी प्रत्याशी जयाप्रदा के समर्थन में आयोजित जनसभा में कही थी।

मजिस्ट्रेट एमके गुप्ता ने इस संबंध में शाहबाद कोतवाली में तहरीर दी, जिसमें कहा कि केंद्रीय मंत्री ने अपने भाषण के दौरान गठबंधन प्रत्याशी को मोगैम्बो कहकर संबोधित किया था। उनका यह व्यक्तव्य वैमनस्यता एवं शत्रुता बढ़ाने वाला है, जो आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता है। शाहबाद कोतवाल रमेश सिंह ने बताया कि मजिस्ट्रेट की तहरीर पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लोकसभा चुनाव में नकवी के खिलाफ यह दूसरा मुकदमा दर्ज है। इससे पहले नकवी ने तीन अप्रैल को पार्टी प्रत्याशी जयाप्रदा के नामांकन के बाद रामलीला मैदान में हुई जनसभा में सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा था कि विरोधी कह रहे हैं, मोदी सेना सुबूत दे। यह मामला चुनाव आयोग पहुंचा था। इसके बाद एसपी के आदेश पर सिविल लाइंस कोतवाली में उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप