Move to Jagran APP

रामपुर में नलकूप कनेक्शन का सामान न दिए जाने के विरोध में किसानों का प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के कार्यकर्ताओं ने किसानों को नलकूप कनेक्शन का सामना न दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 11:55 PM (IST)
रामपुर में नलकूप कनेक्शन का सामान न दिए जाने के विरोध में किसानों का प्रदर्शन
रामपुर में नलकूप कनेक्शन का सामान न दिए जाने के विरोध में किसानों का प्रदर्शन

रामपुर, जेएनएन: भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता के कार्यकर्ताओं ने किसानों को नलकूप कनेक्शन का सामान न दिए जाने के विरोध में आंबेडकर पार्क में प्रदर्शन किया। उसके बाद संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह से भेंट कर प्रधानमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

इससे पूर्व पंचायत में युवा विग के प्रदेश अध्यक्ष उस्मान अली पाशा ने कहा कि वर्ष 2017 से किसानों को नलकूप कनेक्शन का सामान नहीं मिला है। इससे सरकार के किसान विरोधी रवैये का साफ पता चलता है। इससे पहले जनपद में सामान्य योजना के अंतर्गत लगभग 1200 कनेक्शन प्रतिवर्ष का लक्ष्य मिला करता था। लेकिन, अब उसे घटाकर प्रति वर्ष मात्र 200 कनेक्शन कर दिया गया है। वर्तमान सरकार ने डार्क जोन में भी नलकूप कनेक्शन देने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं संज्ञान में आया है कि अब सामान्य योजना के अंतर्गत कनेक्शन देना भी बंद कर दिए गए हैं। इससे कम पूजी वाले किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। जल्द ही इसको लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय का घेराव किया जाएगा। साथ ही सरकार पर दबाव बनाया जाएगा कि वह जल्द से जल्द इस योजना को फिर से शुरू कर दे। यदि फिर भी मांगे न मानी गईं तो पूरे प्रदेश में किसान रेल रोको अभियान चलाएंगे। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को सौंपे ज्ञापन में समस्या का समाधान कराने की मांग की है। मंडल अध्यक्ष अब्दुल हफीज, जिलाध्यक्ष मुशाहिद हुसैन, महिला मुहम्मद फैजान, शाहजमान खान व नसीम मियां आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.