रामपुर : शहर में बुधवार को बिजली विभाग की तीन टीमों ने छापेमारी की। बिजली चोरी मिलने पर 28 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बिजली विभाग की सख्ती के बावजूद शहर में बिजली चोरी रुक नहीं पा रही है। इसे रोकने के लिए बिजली विभाग की तीन टीमों ने बुधवार को चेकिग अभियान चलवाया। बुधवार की सुबह बिजली विभाग के एसडीओ राजेश गुप्ता, जेई जयदीप व विजीलेंस के प्रभारी राजीव कुमार को लेकर किला फीडर से जुडे क्षेत्र में पहुंच गए। यहां कई मुहल्लों में चेकिग अभियान चलाकर बिजली चोरी पकड़ी। इसी टीम ने थाना गंज में भी चेकिग अभियान चलाकर बिजली चोरी पकड़ी जबकि एक अन्य बिजली टीम ने कोतवाली पुलिस की सहायता से शाहबाद गेट क्षेत्र में अभियान चलाया। यहां चेकिग के दौरान एक गली में भीड़ के एकत्र होने पर पुलिस ने हड़काते हुए मौके से हटा दिया। करीब तीन घंटे चले चेकिग अभियान से संबंधित क्षेत्रों के उपभोक्ताओं में खलबली मची रही। अधिशासी अभियंता भीष्म सिंह ने इन क्षेत्रों में बिजली चेकिग अभियान चलने की पुष्टि करते हुए बताया कि 28 घरों में चोरी पकड़े जाने पर बिजली लाइनों का तार कब्जे में ले लिया है। वहीं संबंधितों के खिलाफ रिपोर्ट कराई जा रही है। तहसीलों में नहीं चल रहा चेकिग अभियान

रामपुर : बिजली चेकिग के निर्देश अधिशासी अभियंता द्वितीय, मिलक-शाहबाद, बिलासपुर, टांडा के अधिकारियों को भी दिए गए हैं। इन क्षेत्रों में भी कई फीडर ऐसे हैं, जहां बिजली चोरी 50 प्रतिशत से लेकर 70 प्रतिशत तक है, लेकिन चेकिग में वहां दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है। हालांकि अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार गर्ग ने चेकिग के निर्देश सभी को दिए हैं।

Edited By: Jagran