जागरण संवाददाता, रामपुर : शहर के मिस्टन गंज स्थित भगवती बाजार में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। इसके अलावा नालियों की नियमित सफाई नहीं होती, जिससे गंदगी के कारण आसपास के लोगों का बुरा हाल है। बाजार में नियमित सफाई नहीं होने पर मंगलवार को दुकानदारों ने नाराजगी जताई, कहा इससे बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है।

दुकानदार छोटे लाल रस्तोगी ने कहा कि मिस्टन गंज में भगवती बाजार से पोलर एजेंसी की दुकान के फाटक तक जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहते हैं, जो कई दिनों तक नहीं उठते। इससे शहर में स्वच्छता अभियान का मजाक उड़कर रह गया है। यही हाल नालियों का है, नालियों की नियमित सफाई नहीं होती। गंदगी के कारण मच्छर भी खूब पनप रहे हैं। आजकल शहर में मच्छर से फैलने वाली बीमारियां अपना पैर पसार रही हैं। ऐसे में शहर में जब गंदगी रहेगी तो बीमारियां और ज्यादा फैलेंगी।

इसलिए बाजार में रोजाना कूड़ा उठवाया जाए और नाले-नालियों की सफाई कराई जाए। मच्छरों की रोकथाम के लिए समय-समय पर फागिग भी कराई जानी चाहिए। आसपास के दुकानदार भी बाजार में रोजाना सफाई कराने की कई बार मांग कर चुके हैं। मगर इस ओर अभी तक किसी ने ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण बाजार में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। इस दौरान राम चतुर्वेदी, मनोज कुमार, छोटे लाल रस्तोगी, अजय चंद्रा, चांद, विजय कुमार आदि रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप