Move to Jagran APP

ड्रोन कैमरे से होगी कस्बों में निगरानी

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 09:39 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 06:02 AM (IST)
ड्रोन कैमरे से होगी कस्बों में निगरानी
ड्रोन कैमरे से होगी कस्बों में निगरानी

जागरण संवाददाता, मिलक : नगर में लॉकडाउन का लगातार उल्लंघन की शिकायत मिलने पर पुलिस प्रशासन ने ड्रोन कैमरे से नगर की निगरानी करने का फैसला लिया है। गलियों, मुहल्लों की निगरानी ड्रोन कैमरे द्वारा की जाएगी। सीओ धर्म सिंह मार्छाल ने बताया कि, पुलिस प्रशासन द्वारा सभी कोतवाली को ड्रोन कैमरे से निगरानी के आदेश मिले हैं। गली, मुहल्लों पर नजर रखी जा सके और 21 दिन के लॉकडाउन को सफलतापूर्वक पालन कराया जा सके। कोई भी व्यक्ति लॉकडाउन का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

prime article banner

स्वार : बिना बजह पैदल व बाइक से घूम रहे लोगों को एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता व कोतवाल मनोज कुमार ने रोककर बाइक के पहियों की हवा निकाल दी। पैदल घूमने वाले लोगों को घरों में रहने की सख्त हिदायत दी। शनिवार को चार भागों में बांट कर ड्रोन कैमरों से निगरानी शुरु कर दी, जिससे लोगों में घबरा गए और घरों में चले गए। सड़कों पर सन्नाटा पसरने के साथ ही चप्पे-चप्पे पुलिस तैनात रही। ड्रोन कैमरों से बिना वजह सड़कों पर घूम रहे लोगों पर निगरानी शुरु कर दी। एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि नगर में ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। अगर कोई सड़कों पर दिखाई देते हैं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दढि़याल : एसडीएम गौरव कुमार ने कहा कि पूरे देश में कोरोना वायरस फैल चुका है। इससे निबटने के लिए लॉकडाउन का पालन जरूरी है। कुछ लोग अभी भी इसका गम्भीरता से पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोग कार्रवाई को तैयार रहें। वह चौकी परिसर में क्षेत्र स्थित उलेमाओं और मुस्लिम समाज के लोगों के साथ लॉकडाउन को लेकर बैठक में संबोधित कर रहे थे। सीओ स्वार ब्रह्मपाल सिंह ने कहा कि उलेमा और मुस्लिम समाज के लोग ही इसका पालन कर रहे हैं। पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर चौकी इंचार्ज प्रभारी प्रमोद चौहान, दढि़याल अहतमाली प्रधानपति महबूब अहमद, प्रधान नूर हसन, मौलवी उस्मान, मोहम्मद फारुख, खलील अहमद, लियाकत, अकबर अली, मोहम्मद फारुख आ•ाद, अख्तर नेता, मुस्तजर अली, मंसूर फारूकी, खुर्शीद फारुखी, जफर अली, मोहम्मद असलम मौजूद रहे।

शाहबाद : पटवाई थाना प्रभारी मनोज कुमार ने स्टाफ के साथ क्षेत्र के कई गांवों में ड्रोन कैमरा से निगरानी करवाकर लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। इस दौरान थाना प्रभारी ने सभी लोगों को निर्देश दिए कि सभी लोग अपने-अपने घरों में 14 अप्रैल तक रहें। इस दौरान ड्रोन कैमरा से पटवाई थाना क्षेत्र के ग्राम ढोलसर, मतवाली, पटवाई, पंजाबनगर आदि गांवों में ड्रोन कैमरे से निगरानी कराई गई। इस दौरान समस्त स्टाफ साथ रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.