Move to Jagran APP

डीआरएम ने रेलवे कर्मियों को सुरक्षा के दिशा निर्देश दिए

रामपुर: उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल की ओर से बुधवार को रामपुर स्टेशन पर एक संरक्षा सं

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 12:05 AM (IST)
डीआरएम ने रेलवे कर्मियों को सुरक्षा के दिशा निर्देश दिए
डीआरएम ने रेलवे कर्मियों को सुरक्षा के दिशा निर्देश दिए

रामपुर: उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल की ओर से बुधवार को रामपुर स्टेशन पर एक संरक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक एसके ¨सघल के साथ रेलवे के उच्च अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान अधिकारियों द्वारा स्टेशन की व्यवस्था का जायजा लिया गया। उन्होंने छह रेल कर्मियों पंकज, अमित, अशीष, राजेश, दीपक, मुकेश की कार्य कुशलता को देखते हुए एक हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की।

loksabha election banner

डीआरएम एके ¨सघल ने रामपुर रेलवे स्टेशन पैनल रूम, स्टेशन मास्टर कक्ष और प्लेटफार्म का निरीक्षण किया। मालगोदाम पर जाकर व्यवस्था देखी। साथ ही सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने को कहा। निरीक्षण में कमियां मिलने पर डीआरएम ने सुधार करने के निर्देश दिए। स्टेशन मास्टर आरडी मीणा ने डीआरएम को स्टेशन की जानकारी दी। इसके बाद डीआरएम सेमिनार में चले गए। जिसमें रेलवे के प्रवर मंडल संरक्षा अधिकारी, मंडल अभियंता तृतीय तथा सहायक मंडल अभियंता बरेली उपस्थित रहे है। एवं रेलपथ विभाग, टीआरडी विभाग, यातायात तथा संकेत विभाग के सुपरवाइजर्स के साथ 80 कर्मचारी भी मौजूद रहे। सेमिनार में मुख्य रेलपथ निरीक्षक, एसएससी/टीआरडी, स्टेशन अधीक्षक, एसएससी/सिग्नल द्वारा स्टाफ के साथ कार्यस्थल की संरक्षा तथा व्यक्तिगत संरक्षा के उपायों पर चर्चा की गई। कर्मचारियों ने उनके कार्यस्थल पर पेश आने वाली परेशानियों से अवगत कराया। सेमिनार के अंत में डीआरएम तथा अन्य अधिकारियों ने भी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीआरएम के विचार व्यक्त करते हुए सभी कर्मचारियों ने डीआरएम का उत्साहवर्धन किया। जिमसें सुरक्षा को लेकर सभी कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही सुरक्षा में किसी तरह की लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। रेलवे लाइन पर कार्य करते समय पूरी तरह से दी गई सूची में दिए गए 12 नियमों का पालन करे। रेलवे के सभी कर्मचारियों ने अपनी समस्या से डीआरएम को अवगत कराया। जिसके बाद डीआएएम ने उनकी समस्या संबधित अधिकारी को निस्तारण करने के तत्काल निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.