Move to Jagran APP

सपा सांसद आजम खां को कोर्ट से भी राहत नहीं, पांच मामलों में अग्रिम जमानत याचिका खारिज

आजम खां के खिलाफ रामपुर में 80 केस दर्ज हो गए हैं। इनमें अधिकांश जमीन कर अवैध कब्जा करने के मामले के हैं। उनके ऊपर लगातार गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 04:31 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 04:46 PM (IST)
सपा सांसद आजम खां को कोर्ट से भी राहत नहीं, पांच मामलों में अग्रिम जमानत याचिका खारिज
सपा सांसद आजम खां को कोर्ट से भी राहत नहीं, पांच मामलों में अग्रिम जमानत याचिका खारिज

रामपुर, जेएनएन। भू-माफिया घोषित समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। समाजवादी पार्टी के सरंक्षक तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री मुलायम सिंह यादव के खुलकर आजम खां के पक्ष में आने के बाद भी उनको राहत नहीं मिल रही है।

loksabha election banner

आजम खां के खिलाफ रामपुर में 80 केस दर्ज हो गए हैं। इनमें अधिकांश जमीन कर अवैध कब्जा करने के मामले के हैं। उनके ऊपर लगातार गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। इसी को देखते हुए आजम खां अब अग्रिम जमानत के प्रयास में लगे हैं। आजम खां ने गुरुवार को 80 में से पांच मामलों में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसे खारिज कर दिया गया है। इससे पहले भी सात मामलों में उनकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। रामपुर जिला जज की अदालत ने आजम खां की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इन मामलों में किसानों को झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी, हवालात में बंद करने और जबरदस्ती किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप शामिल हैं।

आजम खां के साथ रामपुर में अब उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीम फातमा भी मुश्किलों में हैं। उनके खिलाफ एक और मामले में जांच शुरू हो गई है। दरअसल, रामपुर में तंजीम फातमा ने कामधेनु योजना के तहत दूध की डेयरी खोली थी। सपा शासन के दौरान कामधेनु योजना शुरू की गई थी। इस योजना की पात्रता और योजना के तहत दिए गए कर्ज की जांच शुरू हो गई है। जिला स्तर पर गठित स्टैंडिंग कमेटी इस मामले की जांच कर रही है।

आजम खां, उनके करीबी पूर्व सीओ आले हसन खान सहित छह लोगों पर बुधवार को दो और मुकदमे दर्ज हुए। इस तरह आजम पर अब तक 80 मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। आजम खां देश के पहले सांसद हैं, अब तक जिनके खिलाफ इतने ज्यादा मामले दर्ज हैं। बुधवार को नासिर और साजिद की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया। 

आजम खां के हमसफर रिसॉर्ट पर छापा,पकड़ी गई बिजली चोरी

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के हमसफर रिसॉर्ट पर गुरुवार को बिजली विभाग ने छापा मारा। इस दौरान रिसॉर्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई है। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने रिसॉर्ट का बिजली कनेक्शन काट दिया है और एफआईआर दर्ज करने की तैयारी चल रही है। रिसॉर्ट में एक केबल डाला गया था। इनका जितना लोड है, उस हिसाब से कनेक्टिविटी नहीं है। बिजली विभाग के एसडीओ आए थे, उन्होंने बिजली की चोरी पकड़ी है। मामले में एफआईआर दर्ज हो रही है। बिजली चोरी के संबंध में रिसॉर्ट में एक केबल डाला गया था। इनका जितना लोड है, उस हिसाब से कनेक्टिविटी नहीं है। बिजली विभाग के एसडीओ आए थे, उन्होंने बिजली की चोरी पकड़ी है। 

इसके अलावा रिसॉर्ट में नलकूप और पानी के कनेक्शन को लेकर भी जांच की गई है। जेई राहुल ने बताया कि यहां पांच किलोवाट का कनेक्शन लिया गया है। उन्‍होंने बताया कि रिसॉर्ट में चोरी की बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था, इसलिए कनेक्शन काट दिया गया है। एसडीएम पीपी तिवारी ने बताया कि हमसफर रिसॉर्ट में पानी की टंकी होने और हमसफर रिसॉर्ट को अवैध तरीके से पानी की सप्लाई की शिकायत मिली थी। इसके बाद जांच की गई है। यहां नलकूप विभाग का ट्यूबवेल लगा हुआ है। उसे किसानों की सिंचाई के लिए लगाया गया था। प्रथम दृष्टया किसानों से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें यहां से पानी नहीं मिलता है। अब सारे रिकॉर्ड मंगाए गए हैं, रिकॉर्ड आने के बाद साफ हो जाएगा कि पानी किसानों को जाता था या सिर्फ हमसफर रिसॉर्ट को। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.