जागरण संवाददाता, केमरी (रामपुर) : मुहल्ला सिघाड़ियान में शिव मंदिर पर लाउड स्पीकर बजाने को लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस दौरान दो संप्रदायों के लोग आमने सामने आ गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत करवाया। तीन लोगों का शांति भंग में चालान किया है।

मुहल्ला के वार्ड संख्या तीन मे बरसों पुराना शिव मंदिर है, जिस पर लॉकडाउन से पहले अक्सर शाम को भजन कीर्तन हुआ करता था। लेकिन, लॉकडाउन होने पर मंदिरों में ताले डाल दिए गए तो यह क्रम थम गया था। कुछ दिन पहले सरकार द्वारा चुनिदा लोगों द्वारा शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मंदिरों में भजन-कीर्तन की अनुमति दी गई थी। उसके आधार पर बीती रात कुछ श्रद्धालुओं ने भजन-कीर्तन शुरू कर दिया। इस दौरान दूसरे संप्रदाय के कुछ लड़के वहां आए। आरोप है कि वे साउंड सिस्टम को जोर से बजाने का विरोध करने लगे। इधर के लोग ऐसा करने को तैयार नहीं थे। इस पर दोनों पक्षों में तनातनी बढ़ गई। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। दोनों पक्षों से वार्ता कर उन्हें समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया। हंगामा कर रहे तीन व्यक्तियों शाहिद हुसैन, मुहम्मद आसिफ व नावेद अली को गिरफ्तार कर लिया। तीनों का शांतिभंग में चालान कर दिया।

थाना प्रभारी इंद्रेश सिंह ने बताया कि लाउडस्पीकर की तेज आवाज को लेकर नाराजगी थी। समझौता करा दिया गया है। अब कोई विवाद नहीं है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस