Move to Jagran APP

सलाम ने किसानों संग जौहर यूनिवर्सिटी गेट पर किया प्रदर्शन

आलियागंज में किया सत्याग्रह किसानों की जमीनें आजम खां से वापस दिलाने की मांग

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 11:08 PM (IST)
सलाम ने किसानों संग जौहर यूनिवर्सिटी गेट पर किया प्रदर्शन
सलाम ने किसानों संग जौहर यूनिवर्सिटी गेट पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रामपुर : पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अब्दुल सलाम ने पीड़ित किसानों के संग आलियागंज में सत्याग्रह किया। बाद में सभी लोग जौहर यूनिवर्सिटी गेट पर पहुंचे, जहां प्रदर्शन किया। आजम खां के विरोध में नारेबाजी करते हुए किसानों की जमीनें वापस दिलाने की मांग की। इसके बाद उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

इस दौरान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि सांसद मोहम्मद आजम खां ने समाजवादी पार्टी के शासन काल में जुल्मों सितम की इंतेहा कर दी थी। जाने कितने बेगुनाह लोगों को उनके जुल्मों का शिकार होना पड़ा। शिक्षा के नाम पर आलिया गंज के किसानों और घोसियान के लोगों को पूरी तरह बर्बाद करके रख दिया। यहां के 26 किसानों की जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा किया गया। बेगुनाह भूमि स्वामियों एवं उनके परिवार के लोगों को झूठे मुकदमों में जेल भिजवाया। इसको लेकर पीड़ितों की ओर से आजम खां एवं पूर्व सीओ आले हसन खां सहित कई लोगों पर एफआइआर भी करवाई जा चुकी है। यहां तक कि वह भूमाफिया भी सिद्ध हो चुके हैं। उसके बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

उधर, आजम खां ने भी उन जमीनों पर से अपना कब्जा छोड़ा नहीं है। कहा कि अब किसानों पर मुकदमे वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। आरोप लगाया कि उनका ट्रस्ट पूरी तरह फर्जी है, जिसमें उनके परिवार के लोग व रिश्तेदार ही शामिल हैं। शिक्षा के नाम पर उन्होंने देश-विदेश से तमाम धन इकट्ठा किया। चंदे के नाम पर अपने काले धन को सफेद कर लिया। उसके बाद विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों से मोटी फीस वसूली जा रही है, जबकि वह दावा करते हैं कि उन्होंने गरीब मुसलमानों को शिक्षित करने के उद्देश्य से यूनिवर्सिटी खोली है। धरने के बाद सब जुलूस के रूप में जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचे। साथ में हल और बैल भी थे। यो लोग यूनिवर्सिटी के अंदर जमीनें जोतना चाहते थे, लेकिन वहां मौजूद उप जिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी ने उन्हे समझाया। इसके बाद जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा, जिसमें जिसमें जौहर विश्वविद्यालय को सरकारी विश्वविद्यालय घोषित करने के साथ ही किसानों को उनकी छीनी जमीनों को वापस दिलाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.